गिलहरी की जान बचाने के लिए कुत्ते ने नदी में लगा दी छलांग, ऐसे लेकर निकला बाहर - देखें Video

वीडियो में आप देख सकते हैं कि नाव पर खड़ा एक कुत्ता बड़ी तेजी से नदी में छलांग लगा देता है और फिर कुछ देर बाद आप देखेंगे कि वो पानी में तैरता हुआ वापस आ रहा है और उसके मुंह पर एक गिलहरी बैठी हुई है.

Advertisement
Read Time: 23 mins

सोशल मीडिया पर ऐसे बहुत से वीडियो वायरल होते रहते हैं, जिनसे हमें जीवन की बड़ी सीख मिलती है या फिर हमको प्रेरणा मिलती है. ऐसा ही एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक कुत्ता एक गिलहरी की जान बचाने के लिए (Dog save the life of a squirrel) अपनी जान की परवाह किए बिना नदी में छलांग लगा देता है. कुत्ते के इस वीडियो (Dog Video) ने हर किसी का दिल जीत लिया है. हर कोई कुत्ते की तारीफ कर रहा है. य़े वीडियो हम इंसानों को भी यही सीख देता है कि हम सभी को मुश्किल वक्त में एक दूसरे की मदद करनी चाहिए.

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि नाव पर खड़ा एक कुत्ता बड़ी तेजी से नदी में छलांग लगा देता है और फिर कुछ देर बाद आप देखेंगे कि वो पानी में तैरता हुआ वापस आ रहा है और उसके मुंह पर एक गिलहरी बैठी हुई है. जिससे पता चलता है कि कुत्ते ने गिलहरी को बचाने के लिए ही पानी में छलांग लगाई थी और उसकी जान बचाकर उसे वापस ले आया. वीडियो में आप देखिए गिलहरी भी कितनी सहमी हुई कुत्ते के ऊपर बैठी नजर आ रही है.

देखें Video:

Advertisement

इस वीडियो को ट्विटर पर आईएफएस अधिकारी सुसांत नंदा ने शेयर किया है. वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है- कुत्ता कूदता है और डूबने वाली गिलहरी की जान बचाता है. सभी के जीवन का मूल्य है. वीडियो ने हर किसी का दिल जीत लिया है. इस वीडियो को अबतक करीब 30 हजार बार देखा जा चुका है. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- हम जानवरों से दूसरों की परवाह करने के बारे में बहुत कुछ सीख सकते हैं. दूसरे ने लिखा- यह बहुत प्यारा है शब्दों से परे है.

Advertisement

ये भी पढ़ें-

Poll of Exit Polls: पंजाब में AAP की बल्ले-बल्ले, UP में BJP की सत्ता बरकरार रहने के आसार, देखें - शेष राज्यों में किसे मिल सकती है गद्दी?

Advertisement

तेंदुए ने मचाया तहलका, गली में लगा रहा था दौड़, पीछे-पीछे भाग रहे थे लोग और फिर... - देखें Video

Advertisement

सड़क पर बीचोबीच आकर फैल गया अजगर, पहले कभी नहीं देखा होगा ऐसा मंजर, Video देख उड़ जाएंगे होश

इशारों इशारों में : एग्ज़िट पोल छोड़िए, ‘नाराज़गी' वोट बैंक किधर जा रहा है?

Featured Video Of The Day
Tirupati Laddoo: Chandrababu Naidu के बयान से धमाका, तिरुपति के लड्डू में जानवर की चर्बी