सर्जरी के दौरान 82 साल की मरीज हिला रही थी आंखें, डाक्टर ने जड़ दिए घूंसे, Video वायरल होते ही जो हुआ...

एक डॉक्टर ने अपने पेशेंट को जोरदार पंच ही जड़ दिया. और, जब वीडियो वायरल हुआ तो खुद डॉक्टर को ही लेने के देने पड़ गए. घटना चीन के एक अस्पताल से जुड़ी है. जिसके बारे में सुनकर लोगों को तो ताज्जुब हुआ, अस्पताल प्रबंधन को भी सख्त फैसला लेना पड़ा.

Advertisement
Read Time: 10 mins

क्या कोई डॉक्टर ऐसा भी हो सकता है जो पेशेंट का ऑपरेशन कर रहा हो और उसे घूंसा जड़ दे. वो भी ऑपरेशन करते करते. ऐसा वाक्या पहले कभी शायद ही सुना हो लेकिन कुछ समय पहले ऐसा सच में हुआ है. एक डॉक्टर ने अपने पेशेंट को जोरदार पंच ही जड़ दिया. और, जब वीडियो वायरल हुआ तो खुद डॉक्टर को ही लेने के देने पड़ गए. घटना चीन के एक अस्पताल से जुड़ी है. जिसके बारे में सुनकर लोगों को तो ताज्जुब हुआ ही, अस्पताल प्रबंधन को भी सख्त फैसला लेना पड़ा.

पेशेंट को जड़ा घूंसा

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिणी चीन के Guigang के एक अस्पताल में ये वाक्या साल 2019 में हुआ. जब एक डॉक्टर ने 82 साल की मरीजो को पंच मार दिया. इसका वीडियो चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर वायरल हुआ. Aier China द्वारा संचालित अस्पताल के प्रबंधन ने बीबीसी को बताया कि पेशेंट को लोकल एनेस्थीसिया दिया गया था लेकिन वो स्थिर नहीं रह पा रही थीं. वो लगातार आईबॉल और आंखें घुमा रही थीं. इसके अलावा वो दूसरी भाषा की होने की वजह से डॉक्टर के इंस्ट्रक्शन भी नहीं समझा पर रही थीं. जिससे झल्ला कर डॉक्टर ने ऐसा किया. जिसकी वजह से पेशेंट के माथे पर चोट लग गई.

अस्पताल का फैसला

इस घटना के बाद पेशेंट के बेटे को बतौर मुआवजा और माफी अस्पताल प्रबंधन ने 5 सौ युआन भी दिए जो भारतीय करेंसी में 5 हजार 8 सौ रु. के बराबर होते हैं. पेशेंट के बेटे के मुताबिक, वो अब बाईं आंख से देख नहीं पाती. लेकिन इसकी वजह वो पंच है या नहीं, कहा नहीं जा सकता. इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद अस्पताल सीईओ को हटा दिया गया और उस सर्जन को भी सस्पेंड कर दिया गया जिसने पेशेंट को पंच किया था. अस्पताल प्रबंधन ने इसे नियमों का घोर उल्लंघन माना.

Advertisement
Featured Video Of The Day
जहां सरकार नहीं पहुंच सकती वहां समाज के लिए हम कोशिश करते हैं : Dr. Aneel Murarka
Topics mentioned in this article