भारत माता की ये तस्वीर है खास, देखें दिव्यांग कलाकार की अनोखी कलाकारी

सोशल मीडिया पर एक कलाकार का वीडियो सामने आया है, जिसने हर घर तिरंगा अभियान को अपनी बनाई पेंटिंग में बखूबी दिखाने की कोशिश की है. इस कलाकार की बनाई ये तस्वीर बेहद खूबसूरत है. तस्वीर के साथ ही इस कलाकार में भी कुछ खासियत है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
ये अनोखी पेटिंग देख आप भी करेंगे इस कलाकार को सलाम, दिल में भर जाएगा देशभक्ति का जज्बा

देश भर में लोगों ने अपने-अपने अंदाज में स्वतंत्रता दिवस का अमृत महोत्सव मनाया है. आजादी के 75 साल पूरे होने की खुशी में लोगों ने तिरंगा फहराकर इस जश्न को मनाया. वहीं एक कलाकार का वीडियो सामने आया है, जिसने हर घर तिरंगा अभियान को अपनी बनाई पेंटिंग में बखूबी दिखाने की कोशिश की है. इस कलाकार की बनाई ये तस्वीर बेहद खूबसूरत नजर आ रही है. तस्वीर के साथ ही इस कलाकार में भी कुछ खासियत है, ये पेंटिंग हाथ से नहीं, बल्कि पैर से बनाई गई है.

 

यहां देखें वीडियो

ट्विटर पर शेयर हुए इस वीडियो में आप इस अनोखे कलाकार की अनोखी कलाकारी देख सकते हैं. वीडियो में एक दिव्यांग कलाकार नजर आ रहा है, जो लेटकर किसी तरह अपने पैरों से मां भारती की इस तस्वीर को बना रहा है. तस्वीर में मां भारती अपने हाथों में तिरंगा थामे खड़ी हैं और पूरे देश में सिर्फ तिरंगा ही तिरंगा नजर आ रहा है. नीचे देश के जवान सीमा की पहरेदारी करते दिख रहे हैं. आयुष कुंडल नाम के इस दिव्यांग कलाकार ने वीडियो को कैप्शन देते हुए लिखा है, 'मैंने 75 आजादी का अमृत महोत्सव की पेंटिंग बनाई..  जय भारत'.

Advertisement

इस खूबसूरत वीडियो को ट्विटर पर डेढ़ लाख से अधिक बार देखा जा चुका है. वीडियो पर कमेंट करते हुए सोशल मीडिया यूजर्स इस दिव्यांग कलाकार के लिए मदद की गुहार लगा रहे हैं, कई सामाजिक संस्थाएं ट्विटर पर मदद के लिए सामने भी आईं. नेटिजन्स ने इस अनोखे कलाकार की जमकर तारीफ की. एक यूजर ने लिखा, 'सुंदर !!प्रतिभा को रोका या बांधा नहीं जा सकता। चाह है तो राह है!!!'. वहीं एक यूजर ने लिखा, 'इसे सहेजने के लिए सरकार को पहल करनी चाहिए.' 

Advertisement

* ""बच्चे के पैर रखते ही फन फैलाकर खड़ा हो गया कोबरा, फुर्तीली मां ने ऐसे बचाई मासूम की जान
* 'ट्रेन की रिजर्व सीट पर कुछ इस तरह कुत्ते ने जमाया कब्जा, एटीट्यूड देख नेटिजंस बोले- 'स्वैग हो तो ऐसा'
* "प्यारे पपी ने उतारी रोते हुए बच्चे की नकल, VIDEO देख छूट जाएगी आपकी भी हंसी

Advertisement

देखें वीडियो- कार्तिक आर्यन ने जवानों के लिए बनाई स्पेशल जलेबी

Featured Video Of The Day
NEET के बाद अब UPPCS J परीक्षा में धांधली, फिर से करवाए जाएंगे इम्तिहान