शख्स Video में दिखा रहा है, उसके घर में कैसे हुई चोरी, लेकिन आगे जो बताया, जानकर लगेगा झटका, वायरल हो गई Reel

कंटेंट क्रिएटर (Content Creator) गौरव खन्ना (Gaurav Khanna) ने अपने फॉलोअर्स को दिल्ली (Delhi) के पश्चिम विहार (Paschim Vihar) में उनके घर पर हुई चोरी के बाद कुछ ऐसा बताया, जिसके बारे में लोगों ने कल्पना भी नहीं की होगी.

Advertisement
Read Time: 6 mins
शख्स Video में दिखा रहा है, उसके घर में कैसे हुई चोरी

अपने अंग्रेजी ट्यूटोरियल वीडियो (English Tutorial Videos) के लिए जाने जाने वाले कंटेंट क्रिएटर (Content Creator) गौरव खन्ना (Gaurav Khanna) ने अपने फॉलोअर्स को दिल्ली (Delhi) के पश्चिम विहार (Paschim Vihar) में उनके घर पर हुई चोरी के बाद कुछ ऐसा बताया, जिसके बारे में लोगों ने कल्पना भी नहीं की होगी. वीडियो, जिसमें शुरू में पूरे घर को बिखरा और उजड़ा हुआ दिखाया गया था, उसने दर्शकों को सदमे में डाल दिया. लेकिन, वीडियो में जैसा दिख रहा था वैसा बिलकुल नहीं था.

जैसे ही कैमरा तोड़फोड़ किए गए कमरों की ओर घूमा, गौरव की पत्नी को एक मेज पर बैठे देखा जा सकता था, वो चेहरे से बिलकुल निराश लग रही हैं. जब तक गौरव ने इस ट्विस्ट का खुलासा नहीं किया तब तक घर का ऐसा हाल देखकर उनके फॉलोअर्स वास्तव में परेशान थे. सभी ये मान रहे थे कि उनके घर में चोरी हुई है. लेकिन फिर गौरव ने खुलासा किया कि घर का वो हाल चोरी की वजह से ऐसा नहीं था, बल्कि उनके नए अंग्रेजी ट्यूटोरियल के लिए एक सोची समझी सेटिंग थी.

Advertisement

देखें Video:

गौरव द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो का उद्देश्य "at sixes and sevens" वाक्यांश को चित्रित करना था, जिसका अर्थ है पूरी तरह से भ्रम या अव्यवस्था की स्थिति में होना, जैसे कि लुटेरों ने एक घर को उलट-पुलट कर दिया हो. अब यह शैक्षणिक युक्ति (Educational Tactic) वायरल हो गई है.

वास्तविकता और शिक्षा के बीच की रेखाओं को धुंधला करने वाले इस वीडियो पर लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आईं. जहां कुछ लोग इस अजीब तरह के अंग्रेजी सिखाने के तरीके से हैरान थे, वहीं कुछ लोग शुरू में चोरी की इस बनावटी कहानी को दिखाने के लिए किए गए सेटअप से हैरान थे.

Featured Video Of The Day
Delhi Water Logging | NEET Paper Leak | सड़क से संसद तक ऐसी तस्वीरें सामने आईं | PM Modi | OM Birla
Topics mentioned in this article