रेलवे के खाने में रायते के अंदर तैरता दिखा जिंदा कनखजूरा, पोस्ट वायरल होने पर IRCTC ने जवाब में कही ये बात

आर्यंश सिंह IRCTC VIP एक्जीक्यूटिव लाउंज में खाना खा रहे थे, तभी उन्होंने अपने रायते में कनखजूरे को तैरते हुए देखा.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
रेलवे के VIP लॉउंज के खाने में मिला जिंदा कीड़ा

ट्रेन में भीड़-भाड़ और खानपान में गड़बड़ी की खबरें अक्सर सोशल मीडिया पर सामने आती रहती हैं. ताजा मामले में दिल्ली के एक शख्स ने हाल ही में IRCTC के खाने में जिंदा कनखजूरा मिलने का आरोप लगाया है. शख्स ने सोशल मीडिया पर खाद्य सुरक्षा के मुद्दे को उजागर किया. पोस्ट अब वायरल हो रहा है और लोग इसे रेलवे की लापरवाही का मामला बताकर खरी खोटी सुना रहे हैं.

आर्यंश सिंह IRCTC VIP एक्जीक्यूटिव लाउंज में खाना खा रहे थे, तभी उन्होंने अपने रायते में कनखजूरे को तैरते हुए देखा. उन्होंने एक तस्वीर ली और इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर शेयर किया, यह उस पोस्ट के जवाब में था जिसमें दावा किया गया था कि हाल के सालों में भारतीय रेलवे के खाने की गुणवत्ता में सुधार हुआ है.

आर्यंश ने X पर लिखा, "हां, निश्चित रूप से, भारतीय रेलवे के खाने की गुणवत्ता में सुधार हुआ है, अब वे अधिक प्रोटीन वाला रायता परोस रहे हैं," उन्होंने अपने खाने में तैरते हुए कीड़े की तस्वीर शेयर की. फॉलोअप पोस्ट में, उन्होंने बताया कि उन्होंने भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (IRCTC) द्वारा संचालित VIP लाउंज में भोजन करते समय इस कीड़े को अपने खाने में पाया.

आर्यंश ने लिखा, "लोग पागल हैं. मुझे IRCTC लाउंज में से एक में परोसे गए खाने में एक जिंदा कीड़ा मिला. मैं खड़ा हुआ और सभी को अपना खाना चेक करने के लिए कहा, सभी इसे देखने आए, प्रशासन पर अस्वच्छ स्थितियों के लिए गुस्सा किया और फिर वही खाना खाने लगे.”

IRCTC ने जवाब दिया

भारतीय रेलवे में खाद्य स्वच्छता के मुद्दे लंबे समय से चिंता का विषय रहे हैं. सोशल मीडिया यूजर्स जो आर्यंश के पोस्ट पर कमेंट कर लोगों ने इस मामले की शिकायत करने की सलाह दी. इधर IRCTC ने इस मुद्दे को देखने का वादा करते हुए उनके पोस्ट का जवाब दिया. IRCTC के आधिकारिक X अकाउंट ने जवाब दिया, “सर, असुविधा के लिए खेद है. कृपया तत्काल कार्रवाई के लिए रसीद/बुकिंग विवरण, स्टेशन का नाम और मोबाइल नंबर साझा करें.”

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Secular, Socialist और Hindutva, Supreme Court पहुंचने वाले 3 शब्दों को पूरी कहानी
Topics mentioned in this article