हारा वही जो लड़ा नहीं... हिरण ने अपनी जान बचाने के लिए चली चाल, देखते रह गए शेरनी और मगरमच्छ, कोई नहीं कर पाया शिकार

वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक हिरण के पीछे मगरमच्छ और शेरनी दोनों पड़ जाते हैं. दो खूंखार जानवरों के बीच फंसे होने के बावजूद हिरण हिम्मत जुटाता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

शेर, तेंदुए और मगरमच्छ जैसे खूंखार जानवरों के सामने सभी जानवर कमज़ोर पड़ जाते हैं और लाख कोशिशों के बावजूद भी वो अपनी जान नहीं बचा पाते. लेकिन सोशल मीडिया पर अब जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसे देखकर तो आप भी हैरान रह जाएंगे. इस वीडियो में एक हिरण ने खतरनाक जानवरों के चंगुल से जिस तरह से खुद को बचाया, वो देखकर तो आपको भी यकीन नहीं होगा. इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक हिरण के पीछे मगरमच्छ और शेरनी दोनों पड़ जाते हैं. तालाब में खड़ा हिरण पहले मगरमच्छ से खुद को बचाता है, तो किनारे पर खड़ी शेरनी उसपर नज़रें गड़ाए रहती हैं. वीडियो में देखिए कैसे इन दोनों से हिरण खुद को बचाता है.

दो खूंखार जानवरों के बीच फंसे होने के बावजूद हिरण हिम्मत जुटाता है और शेरनी को अपने करीब भी भटकने नहीं देता है. शेरनी लगातार कोशिश करती रहती है, लेकिन हिरण खुद को बचा ही लेता है. आखिर में हारकर शेरनी वहां से चली जाती है. इस वीडियो को एक्स पर @shabdsar नाम के यूजर ने शेयर किया है. कैप्शन में कुंवर नारायण की पंक्तियां भी लिखी हैं- हारा वही जो लड़ा नहीं! 

देखें Video:

शिकार का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसे अब तक 3 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो पर ढेरों कमेंट्स आ रहे हैं. वीडियो को खूब शेयर भी किया जा रहा है. कई लोगों ने इसे सीख देने वाला वीडियो बताया. एक यूजर ने लिखा- जिसमें लड़ने का जज्बा होता है वो जरूर विजयी होता है. एक ने कहा- कभी किसी भी परिस्थिति में हार नहीं माननी चाहिए. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करिए.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pitru Paksha में कौए को क्यों खिलाया जाता है चावल, जानें पंडित जी से इसका महत्व | NDTV India
Topics mentioned in this article