मनुष्य जैसे दांत वाले इस केकड़े को देख खौफ में आ गए लोग, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

इसे एक मछुआरे ने पकड़ा है और ऐसा लगता है कि इसमें "मानव दांत" (human teeth) का पूरा सेट है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

समुद्र की गहराइयों में रहने वाले केकड़े (crab) की एक तस्वीर ने इंटरनेट को झकझोर कर रख दिया है. इसे एक मछुआरे ने पकड़ा है और ऐसा लगता है कि इसमें "मानव दांत" (human teeth) का पूरा सेट है. तस्वीर को पश्चिमी रूस में मछली पकड़ने के जहाज पर काम करने वाले फोटोग्राफर रोमन फेडोर्ट्सोव (photographer Roman Fedortsov) ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया है. कैप्शन रूसी में लिखा गया है जिसका अर्थ है, "केकड़े... फिर भी, उनके बारे में कुछ आकर्षक और प्रतिकूल है. प्रकृति ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया."

लगभग एक हफ्ते पहले शेयर किए जाने के बाद से, तस्वीर को हजारों लाइक्स और कई कमेंट्स मिल चुके हैं. क्रस्टेशियन ने कुछ लोगों को चौंका दिया जिन्होंने पोस्ट पर कमेंट किया, जबकि अन्य ने केकड़े का मजाक उड़ाया और मजाकिया कमेंट किया.

देखें Video:

एक यूजर ने लिखा, "वह इंसान के दांत हैं. मुझे बताओ कि मैं गलत हूं." दूसरे ने लिखा, "लड़ाई में पीटे जाने के अंतिम चरण में पोकेमोन की तरह लग रहा है." एक तीसरे यूजर ने कमेंट किया, "मदर नेचर को केकड़े कुछ ज्यादा ही पसंद हैं. "

अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल के अनुसार, फेडोर्त्सोव के पास समुद्री जीवों की तस्वीरों का एक अजीब संग्रह है.

मकड़ी जैसी मछली, जो केंचुए की तरह दिखती है और बूँद जैसा जीव, ये सभी उसके इंस्टाग्राम फीड का हिस्सा हैं. अन्य तस्वीरें गहरे समुद्र में रहने वाले जीवों को स्वतंत्र रूप से तैरते हुए दिखाती हैं.

जून में, अमेरिका में एक तट पर बहकर आए एक विचित्र दिखने वाले सड़े हुए समुद्री जीव ने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी थी.

Advertisement

यूजर क्रिस्टीन टिलोटसन द्वारा रेडिट पर पोस्ट की गई तस्वीरों में सुई जैसे दांतों वाला एक जानवर दिखाई दे रहा है, जो चट्टानों के ढेर पर मरा पड़ा है. उसके शरीर के कुछ हिस्सों के छिल जाने से वह सड़ता हुआ प्रतीत हो रहा था.

कई यूजर्स ने तस्वीरों पर कमेंट करते हुए अनुमान लगाया कि यह क्या हो सकता है. एक यूजर ने लिखा, "मुझे लगता है कि इसे आआघ कहते हैं !!" एक अन्य यूजर ने अनुमान लगाया कि यह एक भेड़िया ईल हो सकता है - एक प्रजाति जो उत्तरी प्रशांत क्षेत्र में रहती है.

Advertisement

पाकिस्तान बॉर्डर पर रोबोट करेगा निगरानी, 24 घंटे नजर रखेगा 'साइलेंट संतरी'

Featured Video Of The Day
ISRO Chairman Dr S Somanath से भारत के सपनों पर ख़ास बात | Khabron Ki Khabar | NDTV India
Topics mentioned in this article