मोची ने अपनी दुकान के बाहर बैठे पक्षियों को खिलाया दाना, लोगों ने कहा- ये शख्स दिल से अमीर है

सभी पक्षी धीरे-धीरे दुकान की ओर बढ़ते हैं और अनाज को खाने लगते हैं. इससे पहले कि मोची उन्हें खाना खिलाना शुरू करे, उसकी दुकान के पास सभी पक्षी इकट्ठा हो जाते हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins

दयालुता के कई रूप हैं. गर्मियों में बहुत से लोग अपने घरों के बाहर या छतों पर पानी छोड़ देते हैं ताकि पक्षी अपनी प्यास बुझा सकें और गर्मी में जीवित रह सकें. सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक मोची (cobbler) को अपनी दुकान के बाहर पक्षियों को दाना खिलाते हुए दिखाया गया है.

मोहम्मद उमर हुसैन नाम के एक यूजर द्वारा पिछले महीने इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया यह वीडियो अब वायरल हो रहा है. वीडियो में एक मोची अपनी दुकान से अनाज का थैला लेकर चिड़ियों के पास रख देता है.

सभी पक्षी धीरे-धीरे दुकान की ओर बढ़ते हैं और अनाज को खाने लगते हैं. इससे पहले कि मोची उन्हें खाना खिलाना शुरू करे, उसकी दुकान के पास सभी पक्षी इकट्ठा हो जाते हैं.

देखें Video:

शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को 2.3 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 1.4 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. यूजर्स ने पोस्ट के कमेंट सेक्शन में शख्स की तारीफ करते हुए दिल जीत लेने वाले कमेंट किए हैं.

एक यूजर ने लिखा, 'कोई इतना अमीर कैसे हो सकता है. दूसरे ने कहा, "मानवता का सर्वश्रेष्ठ क्षण." एक तीसरे यूजर ने कमेंट किया, ''यह वाकई में दिल से सबसे अमीर आदमी हैं.''

Advertisement

सोशल मीडिया पर, विभिन्न लोगों की उदारता को उजागर करने वाले कई वीडियो अक्सर शेयर किए जाते हैं.

हाल ही में, एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें रेलवे के एक कर्मचारी को एक महिला की जान बचाते हुए दिखाया गया था जो ट्रेन की पटरियों को पार करने की कोशिश कर रही थी. स्टेशन पर लगे सीसीटीवी में कैद हुई घटना का वीडियो कई यूजर्स ने ट्विटर पर पोस्ट किया.

'देल्‍ही क्राइम मेरी प्रोफेशनल लाइफ का टर्निंग प्‍वाइंट': शेफाली शाह ने NDTV से कहा

Featured Video Of The Day
Hezbollah के बाद Iran की बारी, Israel ने की पूरी तैयारी!