नौकरी का झांसा देकर मालिक ने युवती पर डाला लोन लेने का दबाव, करवा दी नाक की सर्जरी

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, चेन नाम की यह महिला कंपनी मालिक की धोखेबाजी का शिकार हो गई.

Advertisement
Read Time: 11 mins
नौकरी के नाम पर झांसा देने का ये मामला बेहद चौंकाने वाला है

नौकरी के खातिर बेरोजगार लोगों को किस कदर मजबूर किया जाता है इसका उदाहरण चाइना की एक युवती के एक्सपीरियंस से लिया जा सकता है, जिसे नौकरी का झांसा देकर इतना मजबूर किया गया कि, उसने हैसियत न होते हुए भी लाखों रुपये का लोन लिया और नाक की सर्जरी भी करवा ली. उसके बाद जो बर्ताव उसके साथ हो रहा है वो हैरान करने वाला है. युवती ने अपनी पूरी आपबीती सोशल मीडिया पर शेयर की है, जिसे सुनकर यकीनन आप भी चौंक जाएंगे. साथ ही ऐसी नौकरी देने वालों की आलोचना भी करेंगे. जो पहले तो भोले भाले लोगों को अपने चंगुल में फांसते हैं और फिर उनकी मजबूरी का फायदा उठाते हैं, जिसकी वजह से एक युवती को हैसियत से ज्यादा लोन लेना पड़ा और सर्जरी भी करवानी पड़ी.

Advertisement

धोखेबाजी का शिकार हुई युवती

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, चेन नाम की यह महिला कंपनी मालिक की धोखेबाजी का शिकार हो गई. रिपोर्ट में बताया गया कि, बीते 21 नवंबर को चेन एक कंपनी में रिसेप्शनिस्ट के पद के लिए इंटरव्यू देने पहुंची. जहां इंटरव्यू के दौरान उससे कॉस्मेटिक सर्जरी के बारे में राय ली गई. इसके बाद उसे नौकरी तो दे दी गई, लेकिन कॉन्ट्रेक्ट साइन होते ही कंपनी के दो सदस्यों ने उस पर नाक की सर्जरी कराने का दबाव डाला और कर्ज लेने पर मजबूर कर दिया. युवती को नौकरी की इस कदर जरूरत थी कि वो उनकी बात मान गई और सर्जरी के लिए 25 हजार युआन का लोन ले लिया. भारतीय करेंसी में ये रकम करीब तीन लाख रुपये होती है. ये भारी भरकम रकम उसे दो साल में चुकानी है.

सर्जरी के बाद पता चली कड़वी सच्चाई

सर्जरी के बाद जब वह लड़की काम पर लौटी तो उसने यहां जो कुछ भी फेस किया उसे जानकर आप चौंक जाएंगे. ऑफिस पहुंचने पर उसे पता चला कि उसे जिस पद पर काम दिया गया था उसे बदल दिया गया है. उसे रिसेप्शनिस्ट की जगह एक कंसलटेंट का काम सौंप दिया गया, जिसे करने की वो पूरी कोशिश कर रही है, लेकिन कंपनी उसके काम में मीन मेख निकालने का कोई मौका नहीं छोड़ती. उस पर कंपनी को नुकसान पहुंचाने के आरोप भी लग रहे हैं और सहकर्मी भी आलोचना कर रहे हैं. युवती के मुताबिक, उसे सिर्फ लोन लेने के लिए नौकरी का झांसा दिया गया. अब जब वो लोन ले चुकी है तो हर दिन उसे कंपनी से बाहर करने के तरीके ढूंढे जा रहे हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Amit Shah ने बताया कि अब सही मायने में न्याय व्यवस्था का भारतीयकरण हुआ है