लाल बादलों से भरा आकाश देख लोगों के चेहरे का उड़ा रंग, बोले- आसमान में लग गई है आग

चीन के एक शहर में आसमान लाल और नारंगी बादलों से भरा नजर आ रहा है, मानों बादलों में आग लग गई हो. आसमान के इस अनोखे रंग का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 14 mins
आसमान में दिखा लाल रंग के बादल.

आमतौर पर आसमान नीला दिखाई देता है, लेकिन नेचर के पास हमें चौंकाने के लिए बहुत कुछ होता है. हाल ही में ऐसा ही कुछ देखने को मिला चीन के एक शहर में, जहां आसमान लाल और नारंगी बादलों से भरा नजर आया, मानों बादलों में आग लग गई हो. आसमान के इस अनोखे रंग का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोग हैरान है.

आसमान में छाया लाल रंग

ट्विटर पर यह वीडियो Massimo नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो में चीन के एक शहर में आसमान लाल और नारंगी रंगों से भरा दिखा दे रहा है. यह वीडियो चीन के jiang zhi bin के द्वारा शूट किया गया है. वीडियो के कैप्शन में बताया गया है कि, ऐसा रेले स्कैटरिंग के कारण होता है, जिसमें बादलों पर प्रकाश की लंबी और लाल तरंगे गिरती हैं, जो आकाश को नारंगी या लाल रंग से भर देती हैं. वीडियो में एक सड़क से गुजरते हुए कैमरा ऊपर आसमान को कैप्चर कर रहा है, आसमान में दूर तक बादल नजर आ रहे हैं, जो लाल और नारंगी रंग के हैं. ऐसा लग रहा है मानों बादलों में आग लग गई हो.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

5 मिलियन से अधिक बार देखा गया वीडियो

16 अगस्त को पोस्ट किए गए इस वीडियो का अब तक 5 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. वहीं लगभग एक लाख लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. इस वीडियो पर कई यूजर्स के लाल आसमान के अलग-अलग पिक्स और वीडियो डालकर प्रतिक्रिया व्यक्त की है. एक यूजर ने कहा, 'ऐसा लग रहा है मानो धरती पर स्वर्ग उतर आया है.' एक अन्य यूजर ने कहा, 'मैं खुद को यह देखते और यह सोचते कल्पना कर रहा हूं कि आसमान में आग लग गई है.' एक कमेंट में कहा गया है, 'आसमान में लावा फैला है.'

Advertisement

ये भी देखें- मलाइका अरोड़ा, मौनी रॉय और कार्तिक आर्यन एयरपोर्ट पर आए नजर

Featured Video Of The Day
Yogi Adityanath और Akhilesh Yadav के लिए UP ByPolls क्यों बना प्रतिष्ठा का उपचुनाव?