सावधान! पहनने से पहले जरूर देखें, जूते के अंदर छिपा बैठा था कोबरा, आहट पाते ही फैला लिया फन, फिर जो हुआ...

क्लिप में एक कोबरा जूते के अंदर छिपा हुआ दिखाई दे रहा है और जैसे ही जूता हिलाया जाता है, वह बाहर आ जाता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

मानसून का मौसम शुरू होते ही सांप, बिच्छू जैसे जानवर इधर-उधर छुपने की जगह ढूंढने लगते हैं. कई बार ये लोगों के घरों मे भी छिप कर बैठ जाते हैं. यही वजह है कि इस मौसम में सांप खूब नजर आते हैं. चूंकि बारिश के कारण उनके बिल पानी से भर जाते हैं, इसलिए सांप रेंगते हुए ज़मीन पर आते हैं और अपने रहने के लिए सुरक्षित जगह ढूंढने की कोशिश करते हैं. हाल ही में, सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो ने नेटिज़न्स का ध्यान खींचा है. क्लिप में एक कोबरा जूते के अंदर छिपा हुआ दिखाई दे रहा है और जैसे ही जूता हिलाया जाता है, वह बाहर आ जाता है.

जूते से निकला सांप

इंस्टाग्राम यूजर नीरज प्रजापत, जो एक पेशेवर सांप पकड़ने वाले हैं ने इस वीडियो को शेयर किया. वीडियो में वह एक जूते में घुसे कोबरा सांप को बाहर निकालते हुए दिखाई दे रहे हैं. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही उन्होंने जूते की रैक पर रखे जूते में सांप पकड़ने वाली छड़ी डाली, अंदर छिपा कोबरा बाहर आ गया और अपना फन फैला लिया. यह घटना बहुत डरावनी और खतरनाक थी. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है कि बरसात के दिनों में जूते पहनने से पहले उन्हें जांच लेना चाहिए.

देखें Video: 

Advertisement

यह वीडियो कुछ ही समय में वायरल हो गया और कई लोगों ने इस पर अपने रिएक्शन्स दिए हैं.  एक यूजर ने कहा कि यह उनके लिए एक नया डर बन गया है. दूसरे ने कहा कि अब वह केवल चप्पल पहनेंगे.

Advertisement

बारिश में रखें इन बातों का ध्यान

बरसात के मौसम में सांप घर के कई कोनों में छिपे हो सकते हैं, जिसमें जूते, हेलमेट और इस्तेमाल न किए गए कपड़े भी शामिल हैं. अगर आपको अचानक बाहर जाना है, तो हमेशा अपने जूते और बाइक हेलमेट की अच्छी तरह से जांच कर लें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कोई छिपा हुआ खतरा तो नहीं है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Himachal Pradesh में Masjid में अवैध निर्माण का सच जानिए NDTV की स्पेशल ग्राउंड रिपोर्ट में
Topics mentioned in this article