3 ट्रकों वाली इस पहेली को देख चकराया लोगों का सिर, साइंस जानते हैं तो बता पाएंगे जवाब

एक्स पर इस तस्वीर को देख लोग कंफ्यूज हो रहे हैं और अपने-अपने हिसाब से जवाब दे रहे हैं. आप भी अपने दिमाग पर जरा जोर डालिए और इस पहेली का हल निकालिए.

Advertisement
Read Time: 5 mins
ऑप्टिकल इल्यूजन्स पजल गेम.

सोशल मीडिया पर कभी-कभी ऐसी तस्वीरें सामने आ जाती हैं, जो सिर घुमा देती है. हाल में एक ऐसी ही पहेली सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (ट्विटर) पर शेयर की गई है, जिसे सुलझाने के लिए आपको भी अपने दिमाग पर जोर देना होगा. एक्स पर इस तस्वीर को देखकर लोग कंफ्यूज हो रहे हैं और अपने-अपने हिसाब से जवाब दे रहे हैं. आप भी अपने दिमाग पर जरा जोर डालिए और पहेली का हल निकालिए.

यहां देखें पोस्ट

गजब की पहेली

एक्स पर Science girl नाम के अकाउंट से शेयर हुई इस तस्वीर में तीन ट्रक नजर आ रहे हैं. पहले ट्रक में पानी का बहाव ऊपर से नीचे की ओर नजर आ रहा हैं. वहीं बीच वाले ट्रक में पानी एक समान लेवल पर है, जबकि तीसरे और आखिरी ट्रक में पानी आगे की तरफ भरा हुआ नजर आ रहा है और इसका ढलान पीछे की तरफ है. पहेली ये है कि यूजर्स को ये जवाब देना है कि, इन तीनों में से कौन सा ट्रक चल रहा है.

Advertisement

यूजर्स ने सुलझाई पहेली

एक्स पर इस तस्वीर को 2 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. इस पर कमेंट कर लोग अपने-अपने जवाब दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'ए ब्रेकिंग, बी ड्राइविंग और सी एक्सीलरेटिंग.' वहीं दूसरे ने लिखा, 'कोई भी नहीं, अंदर कोई ड्राइवर नहीं है.' वहीं तीसरे ने लिखा, 'A ब्रेक लगा रहा है, बी निरंतर गति से जा रहा है और C तेज हो रहा है.' दरअसल, ये ही सही जवाब है. 

Featured Video Of The Day
Weather Update: कोई डूबा, कोई फंसा, कोई तैरा... Delhi पर आज क्या-क्या गुजरी | Khabron Ki Khabar