एक हफ्ते के राशन पर 37 हजार रुपए खर्च करता है ये परिवार, 6 बच्चे के पिता ने शेयर किया ग्रोसरी का बिल, चौंक गए लोग

छह बच्चों वाले इस परिवार में राशन पर 37 हजार का खर्चा आता है. इस फैमिली की ग्रोसरी बिल को दिखाता एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

घर में बच्चे हों तो खर्चा बढ़ जाता है. चॉकलेट्स, केक्स, जूस और चिप्स जैसे चीजें आपको अपनी ग्रोसरी की लिस्ट में शामिल करनी पड़ती है और इसकी मात्रा भी अच्छी खासी रखनी होती है. इस तरह एक हफ्ते में आप राशन के सामान पर कितना खर्च कर सकते हैं, 10 या शायद 12 हजार, लेकिन क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि कोई घर के एक हफ्ते के राशन पर 35 हजार रुपए से अधिक खर्च कर सकता है. 6 बच्चों वाले इस परिवार में राशन पर 37 हजार का खर्चा आता है. इस फैमिली की ग्रोसरी बिल को दिखाता एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

एक सोशल मीडिया यूजर ने छह बच्चों के अपने इस परिवार के लिए एक हफ्ते के राशन का बिल दिखा कर चौंका दिया है. बिल 444.38 अमेरिकी डॉलर का है, जो लगभग ₹37,000 के बराबर है. रसीद लॉस एंजिल्स काउंटी के एक संपन्न शहर वेस्टलेक विलेज में ट्रेडर जो के स्टोर से है. वीडियो में पिता बताते हैं कि इतनी बड़ी मात्रा में भोजन केवल डेढ़ सप्ताह तक ही चलेगा.

वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में Twitter) पर @PicturesFoIder की ओर से पोस्ट किया गया था और तब से यह वायरल हो गया है, जिसे 17 मिलियन से अधिक बार देखा गया है. वीडियो में पिता कहते हैं कि, "छह बच्चों को डेढ़ सप्ताह तक खिलाने के लिए यह सब करना पड़ता है." वह आगे कहते हैं, "क्या आप छह बच्चे चाहते हैं? यह आपकी ट्रेडर जो की रसीद है."

Advertisement

लिस्ट में शामिल हैं ये चीजें

रसीद में स्ट्रॉबेरी, एवोकाडो, खीरे, ट्रेडर जो के चिकन और चीज़ टैमलेस, चिकन सूप पकौड़ी, मार्गेरिटा पिज़्ज़ा, फ्रोजन कोरियन-स्टाइल बीफ़ शॉर्ट रिब्स और बहुत कुछ शामिल है.

Advertisement

यहां देखें पोस्ट

Advertisement

कई एक्स यूजर्स ने बेहतर कीमतों के लिए दूसरे स्टोर पर खरीदारी करने का सुझाव दिया. एक यूजर ने लिखा, "6 बच्चों के साथ कॉस्टको के बजाय ट्रेडर जो में खरीदारी करना पागलपन है." दूसरे ने लिखा, "उन्हें वॉलमार्ट या किसी और जगह ले जाओ." तीसरे ने लिखा, "एल्डी में इसकी कीमत 1/3 होगी."

Advertisement

कई लोगों ने देखा कि लिस्ट में बहुत से रेडीमेड प्रोडक्ट हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, "मेरे चार बच्चे हैं. आटा, मक्खन, दूध, जई के दाने, शहद, चावल, दो पूरे चिकन, कोको पाउडर, अंडे, मीडियम चेडर, ग्राउंड बीफ़, जैतून का तेल, किशमिश और कॉफी बीन्स समेत मैं लगभग 100-150 अमेरिकी डॉलर खर्च करता हूं."

ये VIDEO भी देखें:-

Featured Video Of The Day
Student Protest: Chhattisgarh में सड़कों पर उतारे हज़ारों युवा, Jobs की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन, मुंडवाए बाल