इस ब्रिटिश इंफ्लुएंसर को मां की तरह प्यार करते हैं शेर के ये शावक, शेयर किया खास एक्सपीरियंस

वीडियो में ब्रिटिश इंफ्लुएंसर के साथ शेर के तीन बच्चे दिखाई दे रहे हैं. शेर जैसा खूंखार जानवर भी इंसानों को इतना प्यार दे सकता है इस वीडियो में देखा जा सकता है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

इंसान और जानवरों के बीच भी एक अजीब सा रिश्ता होता है. बेजुबान कुछ बोल नहीं पाता, लेकिन प्यार और ममता को खूब समझते हैं. कितना ही खूंखार जानवर क्यों न हो अपने से प्यार करने वाले इंसान को कभी नुकसान नहीं पहुंचाता. ब्रिटिश कंवर्सेशनिस्ट और इंफ्लुएंसर फ्रेया एस्पिनल का एक वीडियो भी इंसान और जानवर के इस मासूम प्यार की गवाही दे रहा है. जब से ब्रिटिश इंफ्लुएंसर ने ये वीडियो शेयर किया है, तब से ही सोशल मीडिया पर उसे खूब पसंद किया जा रहा है. इस वीडियो में ब्रिटिश इंफ्लुएंसर दिख रही हैं और उनके साथ शेर के तीन बच्चे दिखाई दे रहे हैं. शेर जैसा खूंखार जानवर भी इंसानों को इतना प्यार दे सकता है इस वीडियो में देखा जा सकता है.

तीन शावकों की बचाई जान (Freya Aspinall Instagram video)

इंस्टाग्राम पर फ्रेया एस्पिनल ने तीन शावकों के साथ वीडियो शेयर किया है. वीडियो में फ्रेया एस्पिनल के साथ शेर के तीन शावक देखे जा सकते हैं. फ्रेया एस्पिनल इन तीनों शावकों को खूब दुलार कर रही हैं. खास बात ये है कि ये तीनों शावक भी फ्रेया एस्पिनल के प्यार का जवाब प्यार से ही दे रहे हैं. आपको बता दें कि फ्रेया एस्पिनल दमियन एस्पिनल की बेटी हैं. दमियन एस्पिनल खुद एक वाइल्ड लाइफ कंजरवेटर रहे हैं. फ्रेया एस्पिनल ने अपने वीडियो में बताया है कि ये बच्चे अपनी मां से बिछड़ गए हैं और मरने की कगार पर पहुंचने वाले थे, क्योंकि जो लोग इनकी देखरेख में तैनात थे वो भी इनका ध्यान नहीं रख रहे थे, इसलिए उसे शावकों का रेस्क्यू करना पड़ा. वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरह फ्रेया एस्पिनल और वो शावक एक दूसरे पर प्यार लुटा रहे हैं.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

अफ्रीका भेजने का इंतजार (Animal Rescue Video)

फ्रेया एस्पिनल ने लिखा है कि, बच्चों को देखकर आप समझ सकते हैं कि उन्हें एक मां की जरूरत है, फिलहाल वो एक मां की तरह ही इन बच्चों का ख्याल रख रही है. एक दिन उन्हें वापस अफ्रीका भेज दिया जाएगा, जहां वो बिलॉन्ग करते हैं. फ्रेया एस्पिनल की इस पोस्ट को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं और उनके इस काम के लिए उनकी तारीफ भी कर रहे हैं. खबर लिखे जाने तक इस पोस्ट को 1 लाख 65 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके थे.

Advertisement

ये भी देखें:- सिर पर पानी भरा मटका रखकर किया बवाल डांस

Featured Video Of The Day
Air Pollution के चलते Delhi में लगा पटाखों पर प्रतिबंध, Atishi सरकार ने जारी किया ये आदेश