भारत घूमने आए विदेशी टूरिस्ट ने पी ली भांग, अस्पताल में होना पड़ा भर्ती, आगे जो हुआ, यूजर्स बोले- भारत को बदनाम मत करो

इंफ्लुएंसर सैम पेपर ने इंस्टाग्राम पर बताया कि भांग पीने के बाद उन्हें फूड पॉइजनिंग के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Advertisement
Read Time: 4 mins

एक ब्रिटिश इंफ्लुएंसर (British influencer) ने हाल ही में अपनी भारत यात्रा के दौरान एक बुरे अनुभव को लोगों के साथ शेयर किया. इंफ्लुएंसर सैम पेपर ने इंस्टाग्राम पर बताया कि भांग पीने के बाद उन्हें फूड पॉइजनिंग के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि उन्होंने शुरुआत में तो उन्हें काफी मज़ा आया, लेकिन उन्होंने बताया कि बाद में तेज बुखार और पेट में गंभीर संक्रमण होने के बाद चीजें और बिगड़ गईं, जिसके कारण उन्हें अपना भारत दौरा स्थगित करना पड़ा और तत्काल चिकित्सा सहायता लेनी पड़ी. इंफ्लुएंसर ने यह भी दावा किया कि अस्पताल के कर्मचारियों ने उसके इलाज में गलत व्यवहार किया, आरोप लगाया कि उन्होंने आईवी ड्रिप वाल्व खुला छोड़ दिया, जिससे हर जगह खून फैल गया.

पेपर ने वीडियो में कहा, "मैंने वह सबसे बुरा काम किया जो आप भारत में कर सकते थे और मुझे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. वह भोजन जिसे आपको कभी भी छूना नहीं चाहिए और मैंने खुद उस भांग का कुछ हिस्सा चखा. यह आदमी 17 साल से अधिक समय से सड़क पर है जो इसे बना रहा था. पेय बनाने वाला व्यक्ति एक धार्मिक व्यक्ति था, इसलिए मुझे उस पर थोड़ा भरोसा था, लेकिन शायद मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था, इस दूध को पीने के बाद मैंने जो स्वाद लिया, उससे मुझे सुखद आश्चर्य हुआ जैसे कुछ हुआ ही नहीं, लेकिन उस रात सब कुछ बदल गया.'' 

देखें Video:

Advertisement

सैम पेपर ने कहा, "मैं शाम 7 बजे उठा, बहुत ज़ोर से उल्टी हो रही थी, मैं अपने अंदर कुछ भी नियंत्रित नहीं कर पा रहा था. सुबह 7 बजे आख़िरकार उल्टी बंद हो गई, मुझे राहत महसूस हुई लेकिन तेज़ बुखार था, बाद में उस शाम बुखार बहुत ज़्यादा बढ़ गया मुझे एक डॉक्टर को बुलाना पड़ा. इस डॉक्टर के पास एक बहुत अच्छा ब्रीफकेस था इसलिए मैंने उसकी हर बात पर भरोसा किया और उसने मुझे जो दवा दी, मैंने ले ली, लेकिन दवा ने मेरे पेट में बैक्टीरिया को तेजी से बढ़ा दिया और अगली बात जो मुझे पता चली वह आने के बजाय. मेरे मुँह से यह दूसरे सिरे से निकल रहा था." 

Advertisement

कुछ और घंटों तक बीमार महसूस करने के बाद, पेपर ने कहा कि उनके दोस्त उन्हें अस्पताल ले गए. स्टाफ ने सबसे पहले उनका तापमान चेक किया, जो 102.5 डिग्री था. इंफ्लुएंसर ने देखा कि उसके मल का रंग भूरे से "हरा" में बदल गया है. उन्होंने कहा कि सख्त होने पर भी डॉक्टरों ने तुरंत कार्रवाई की और उन्हें आईवी तरल पदार्थ और एंटीबायोटिक्स दिए, लेकिन उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ.

Advertisement

इसके अलावा, पेपर ने दावा किया कि कई परीक्षण करने के बावजूद, डॉक्टर यह पता नहीं लगा सके कि क्या गलत था. उन्होंने यह भी कहा कि एक रात भारतीय नर्सों ने उनका आईवी ड्रिप वाल्व खुला छोड़ दिया, जिससे उनकी चिंता और बढ़ गई. उन्होंने क्लिप में कहा, अस्पताल में असुरक्षित महसूस करने के बाद, वह और अधिक परीक्षणों के लिए बैंकॉक लौट आए ताकि पता चल सके कि उनके साथ क्या हो रहा था.

Advertisement

ब्रिटिश इंफ्लुएंसर के साथ हुई इस घटना ने काफी ध्यान आकर्षित किया है, कई यूजर्स ने स्थिति पर अपना रिएक्शन दिया है. जहां कुछ यूजर्स ने इंफ्लुएंसर के प्रति सहानुभूति व्यक्त की, वहीं अन्य ने उनके अनुभव का मज़ाक उड़ाया. एक यूजर ने लिखा, "भारत का खाना और पेय हर किसी के लिए नहीं है-उम्मीद है वह जल्द ही ठीक हो जाएंगे!" दूसरे ने कमेंट किया, "भांग कमजोर दिल वालों के लिए नहीं है, खासकर पहली बार आने वालों के लिए. बेचारा." 

तीसरे यूजर ने लिखा, "आखिर ये सभी लोग अनुभव के नाम पर सड़क के किनारे आकर खाना क्यों खाते हैं, जबकि आप जानते हैं कि आपका पेट पचाने के लिए पर्याप्त मजबूत नहीं है. बस कुछ अच्छे फाइन डाइनिंग रेस्तरां में जाएं और वहां खाएं, वहां बहुत सारे हैं." चौथे ने लिखा, "तुम्हें वहां से पीने के लिए किसने कहा दोस्त? वहां बड़े रेस्तरां हैं और खाना खाने के लिए बेहतर जगहें हैं. तुम्हें सबसे गंदी जगह पर जाकर भारत को बदनाम क्यों करना है?" बता दें कि पेपर के इस वीडियो को अबतक 71 हज़ार से अधिक बार देखा जा चुका है.

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
MCD Standing Committee की 1 Seat की अहमियत समझा रहे हैं Sharad Sharma
Topics mentioned in this article