हौसला हो तो क्या नहीं हो सकता, दोनों हाथों से दिव्यांग होकर भी दिखाया फुटबॉल का 'जादू', देख हर कोई रह गया हक्का-बक्का

इन दिनों वायरल हो रहा यह वीडियो लोगों को प्रेरित कर रहा है. वीडियो में दोनों हाथों से दिव्यांग एक शख्स पूरी तरह प्रशिक्षित फुटबॉलर की तरह अपने पैरों से फुटबॉल का जादू दिखा रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

सोशल मीडिया का चलन बढ़ने के साथ ही प्रोफेशनल तौर पर मोटिवेशनल स्पीकर्स की बहार आ गई. उनके रटे-रटाए भाषण शायद ही किसी का भला कर पाएं, लेकिन कुछ ऐसे वीडियो जरूर वायरल होते रहते हैं, जिन्हें देखकर कोई भी शख्स मोटिवेशन हासिल कर सकता है. इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो अपने व्यूअर्स को प्रेरित कर रहा है. वीडियो में दोनों हाथों से दिव्यांग एक शख्स पूरी तरह प्रशिक्षित फुटबॉलर की तरह अपने पैरों से फुटबॉल का जादू दिखा रहा है.

पहाड़ी और ग्रामीण इलाके में खेल के मैदान का वीडियो

दरअसल, माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर विकास मोहता नाम के एक यूजर ने इस वीडियो को पोस्ट किया है. उन्होंने वीडियो के साथ लिखा, 'हौसला हो तो कुछ भी संभव है.' इस वीडियो में पहाड़ी और ग्रामीण इलाके में खेल के मैदान में एक दोनों हाथों के बिना एक शख्स अपने पैरों से मनचाहे तरीके से फुटबॉल को नचाकर सबको हैरान कर रहा है. उसकी अद्भुत कलाबाजियों के बीच बने बैलेंस को देखकर वहां मौजूद कई लोग उसका वीडियो बना रहे हैं. वहीं, कुछ लोग ताली बजाते उनका हौसला अफजाई कर रहे हैं.

यहां देखें वायरल वीडियो

फुटबॉल को पैरों से गिरने नहीं दे रहा दिव्यांग शख्स

वीडियो में हाफ पैंट और हाफ शर्ट पहना यह दिव्यांग शख्स बिना किसी मदद के फुटबॉल को अपने पैरों से गिरने नहीं दे रहा है. हौसले और प्रैक्टिस की इस शानदार मिसाल को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स प्रेरित हो रहे हैं. पोस्ट किए जाने के कुछ घंटे में हजारों लोगों ने इस वीडियो को देखा और लाइक-रिपोस्ट किया. सैकड़ों लोगों ने वीडियो पर कमेंट में इस शख्स की जमकर सराहना की है. ज्यादातर यूजर्स ने इस वीडियो को काफी प्रेरणादायक करार दिया है.

'हौसले से ही उड़ान होती है'

एक यूजर ने कमेंट में लिखा, 'यकीनन! वीडियो देखकर तो यही लग रहा है कि हौसले से ही जीत होती है.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'आखिरकार हौसले से ही उड़ान होती है.' तीसरे यूजर ने लिखा, 'किसी हुनर के लिए परफेक्ट होने की नहीं, बल्कि लगातार प्रैक्टिस करने की जरूरत होती है.' चौथे यूजर ने लिखा, 'हकीकत में हिम्मत की ही कीमत होती है.'

ये भी देखेंः- चलते ट्रक में झूला-खाट का मजा

Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव संवैधानिक तौर पर कितना कठिन? | Hot Topic