यूं ही कोई 'शेरशाह' नहीं बन जाता! देश के लिए शहीद होने वाले कैप्टन विक्रम बत्रा का आज जन्मदिन है

आज से करीब 22 साल पहले करगिल की पहाड़ियों पर कब्जा जमाकर बैठने वाले पाकिस्तानियों को वापस भेजने वाले शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा का जन्मदिन है. इस मौके पर सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई दी जा रही है. देश के लिए दिए गए शहादत को याद किया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 22 mins
कैप्टन विक्रम बत्रा इस देश की शान थे.

आज से करीब 22 साल पहले करगिल (Kargil War) की पहाड़ियों पर कब्जा जमाकर बैठने वाले पाकिस्तानियों (Pakistan) को वापस भेजने वाले शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा (Captain Vikram batra) का जन्मदिन है. इस मौके पर सोशल मीडिया (Social media) पर उन्हें बधाई दी जा रही है. देश के लिए दिए गए शहादत को याद किया जा रहा है. 'ऑपरेशन विजय' 8 मई 1999 से लेकर 26 जुलाई 1999 तक चली थी. इस ऑपरेशन में भारत ने अपने 527 जांबाज सपूतों को खोया था. सभी सपूतों ने देश की रक्षा के लिए शहादत दी थी. इस युद्ध में कैप्टन विक्रम बत्रा एक रोल मॉडल की तरह दुनिया के सांमने नज़र आए. आज इनका जन्मदिन है. पूरा देश शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा को याद कर रहा है.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

24 साल की उम्र में दुश्मनों के हौसले को पस्त करने वाले कैप्टन विक्रम बत्रा की जयंती पूरे देश में धूमधाम से मनाई जा रही है. पाकिस्तान के कई जवानों को अकेले कैप्टन विक्रम बत्रा ने ढेर कर इतिहास रच दिया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: स्वयंभू बाबा भोलेनाथ कहां है? क्या पुलिस की मौजूदगी में आश्रम से निकल गया बाबा?