मार्केट में आई नई बाइक, बैठकर नहीं लेटकर इसे चलाता है राइडर, इस नई तकनीक को देख रह जाएंगे हक्के बक्के 

वायरल वीडियो में नजर आ रहे अजीबो-गरीब वाहन को उसे बाइक या साइकिल की कैटेगरी में रख पाना बेहद मुश्किल है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

कार, बाइक, स्कूटी से लेकर साइकिल तक बनाने में डिजाइनिंग स्किल्स लगती है. इन वाहनों को ऐसे डिजाइन किया जाता है कि कंफर्टेबल होने के साथ ही वह सेफ और गुड लुकिंग भी हो. इनोवेटिव डिजाइन्स हमेशा ही लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचती है. हालांकि, कई इनोवेशन ऐसे होते हैं जो किसी मैन्युफैक्चरिंग कंपनी से नहीं बल्कि लोगों के बीच से निकल कर आते हैं. कई बार ऐसे वाहनों को किसी एक कैटेगरी में रख पाना मुश्किल होता है, जैसे कि इंस्टाग्राम पर वायरल इस वाहन को. वायरल वीडियो में नजर आ रहे अजीबोगरीब वाहन को उसे बाइक या साइकिल की कैटेगरी में रख पाना बेहद मुश्किल है.

अजीबोगरीब वाहन

सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर इन दिनों एक बाइकनुमा वाहन का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में नजर आ रहे इस इनोवेटिव व्हीकल डिजाइन को समझ पाना बेहद मुश्किल है. यह न पूरी तरह बाइक जैसा दिख रहा है और ना ही किसी साइकिल की तरह. इसे चलाने का अंदाज भी बेहद निराला है, वीडियो में एक शख्स लगभग वाहन के ऊपर लेट कर इसे चलाता हुआ नजर आ रहा है. खास बात यह है कि जमीन से वाहन और ड्राइव कर रहे शख्स की दूरी बेहद कम है. यह वाहन रोड पर चलने से ज्यादा रेंगने जैसा दिख रहा है. लोग भी इस वीडियो को देखकर हैरान है और इसे देखने के बाद आप भी अपना सिर खुजलाने पर मजबूर हो जाएंगे.

देखेंं Video:
 

क्या यह लीगल है?

रेंगने जैसा दिखाई देने वाले बाइकनुमा वाहन का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म इंस्टाग्राम पर तेजी से वायरल हो रहा है. अजीबोगरीब वाहन का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब व्यूज और लाइक्स बटोर रहा है. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को अब तक 1.5 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है. करीब 2.5 लाख से ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक किया है. वीडियो पोस्ट करने वाले इंस्टाग्राम अकाउंट में कैप्शन में सवाल किया है कि क्या यह वाहन लीगल है. वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा,"यह बहुत बुरा और एकदम नीचे है."

ये Video भी देखें:

Advertisement

Featured Video Of The Day
Delhi Rangpuri Case: एक परिवार के 5 सदस्यों की मौत के पीछे का क्या है असली राज़ ?
Topics mentioned in this article