बिहारी छोरे का कमाल, बांस से बना डाली इको फ्रेंडली जुगाड़ साइकिल, एक लार्ज पिज्जा से भी कम है इसकी कीमत

उस लड़के ने ऐसी जुगत निकाली कि एक पिज्जा की कीमत से खुद ही साइकिल बना डाली जो मजबूत भी है और इको फ्रेंडली भी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

साइकिल एक ऐसी सवारी है जिसमें न पेट्रोल डलता है और न ही इंजन जैसी भारी भरकम मशीनें होती हैं. इसके बावजूद साइकिल की कीमत बहुत ज्यादा होती है. आप जितनी हाईटैक साइकिल लेंगे उसकी कीमत उतनी ही ज्यादा आसमानों पर होगी. जो पंद्रह हजार से लेकर लाखों रुपये तक में हो सकती है. बिहार के एक लड़के को अपनी रोजमर्रा की जरूरत के लिए साइकिल चाहिए थी. लेकिन वो साइकिल की कीमत अफोर्ड नहीं कर सकता था. उस लड़के ने ऐसी जुगत निकाली कि एक पिज्जा की कीमत से खुद ही साइकिल बना डाली जो मजबूत भी है और इको फ्रेंडली भी है.

बांस से बनाई साइकिल

यूजर अमरेश कुशवाह ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से ये वीडियो शेयर किया है. जिसमें वो एक शख्स से बात करते दिख रहे हैं. ये शख्स बांस की बनी साइकिल पर सवार है. इंस्टाग्राम हैडंल के मुताबिक, समस्तीपुर में रहने वाले इस शख्स ने बांस से ही ये साइकिल (Bamboo Bicycle) बनाई है और अब इसी से वो सफर करता है. ये बांस की साइकिल सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. जिसे अब तक एक लाख 68 हजार से भी ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. युवक की क्रिएटिविटी लोगों को खासी पसंद आ रही है.

देखें Video:

Advertisement

बेहद कम कीमत में बन कर हुई तैयार

समस्तीपुर के शख्स के सामने मुश्किल ये थी कि वो सबसे लोअर एंड की साइकिल भी नहीं खरीद पा रहा था. जिसका तोड़ उसने अपनी क्रिएटिविटी से निकाला. इस शख्स ने बांस की मदद से महज 500 रु. में ये साइकिल बना ली. जितनी कीमत में एक लार्ज पिज्जा आता है उतनी कीमत में इसकी साइकिल बनकर तैयार है. जिसे बनाने में लगे करीब 25 दिन. पंद्रह अगस्त से समस्तीपुर का ये शख्स इसी साइकिल की सवारी कर रहा है और अपने रोज के काम आसानी से पूरे कर रहा है.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election: Sonipat के खरखौदा विधानसभा सीट पर Congress का किला भेद पाएगी BJP ?
Topics mentioned in this article