भगवंत मान की दुल्हन गुरप्रीत कौर ने ट्विटर पर शेयर की फोटो, लिखा- "दिन शगना दा चढ़ेया..."

गुरप्रीत कौर ने 2018 में मेडिकल की पढ़ाई पूरी की. वह 3 बहनों में सबसे छोटी हैं. उन्होंने इस साल की शुरुआत में पंजाब चुनाव के दौरान मान के प्रचार अभियान में सहायता की थी.

Advertisement
Read Time: 10 mins

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की शादी से कुछ घंटे पहले उनकी दुल्हन गुरप्रीत कौर ने अपने ट्विटर हैंडल से एक फोटो शेयर की. फोटो के साथ कैप्शन में गुरप्रीत कौर ने लिखा, "दिन शगना दा छाड़्या... (मेरी शादी का दिन आ गया)".

देखें Photo:

48 वर्षीय भगवंत मान गुरप्रीत कौर से अपने चंडीगढ़ स्थित घर पर एक बेहद निजी समारोह में शादी कर रहे हैं. शादी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राघव चड्ढा शामिल हो रहे हैं.

मान की यह दूसरी शादी है. वह 2015 में अपनी पहली पत्नी से अलग हो गए थे और उनके दो बच्चे हैं - बेटी सीरत कौर (21) और बेटा दिलशान (17).

गुरप्रीत कौर ने 2018 में मेडिकल की पढ़ाई पूरी की. वह 3 बहनों में सबसे छोटी हैं. उन्होंने इस साल की शुरुआत में पंजाब चुनाव के दौरान मान के प्रचार अभियान में सहायता की थी. AAP के चुनाव में कांग्रेस को हराने के बाद भगवंत मान मुख्यमंत्री बने.

गुरप्रीत कौर का परिवार कुरुक्षेत्र के पेहवा इलाके से है. उनके पिता इंद्रजीत सिंह एक किसान हैं.

उसकी बहनें विदेश में रहती हैं. मान के करीबी सूत्रों ने कहा, कि उन दोनों के परिवारों में कई साल पुराना संबंध है.

उसके चाचा गुरिंदर जीत ने एनडीटीवी को बताया कि गुरप्रीत हमेशा पढ़ाई में अच्छी थी.

उसने 4 साल पहले हरियाणा के एक निजी विश्वविद्यालय से एमबीबीएस पूरा किया. पेहवा में उसके पड़ोसियों ने बताया, कि उन्हें मीडिया के माध्यम से पता चला कि वह मुख्यमंत्री से शादी कर रही है.

Advertisement

एक पड़ोसी ने एएनआई के हवाले से कहा, "हम दुल्हन को गोपी के नाम से जानते हैं. सुबह ही हमें पता चला कि उसकी शादी पंजाब के मुख्यमंत्री से हो रही है."

कुल्लू में बादल फटा, कई लोग बाढ़ में बहे

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation Breaking: LG House पहुंचे Delhi CM Arvind Kejriwal, देंगे Resignation