ऑटोरिक्शा वाले ने अपनी गाड़ी में रखी ऐसी चीजें, कि ट्रैफिक में फंसे होकर भी सवारी करेगी एन्ज़ॉय

यात्रियों की सुविधा के लिए चालक ने अपने वाहन में सेनेटाइजर, कैंडी, पट्टी व अन्य सामान रखा है. उत्तम कश्यप द्वारा ट्विटर पर शेयर की गई पोस्ट में राजेश नाम के एक ऑटो चालक की तस्वीर दिखाई गई है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

बेंगलुरू (Bengaluru) अपने बिजी ट्रैफिक के लिए के लिए जाना जाता है, और शहर के टैक्सी और ऑटोरिक्शा चालकों में से प्रत्येक के पास इससे निपटने के लिए एक अनूठा दृष्टिकोण है. आज, शहर में ऑटोरिक्शा यूनियन ने ऑटो सेवाएं प्रदान करने वाला अपना मोबाइल ऐप "नम्मा यात्री" लॉन्च किया है.

इस हालिया घटनाक्रम के बीच एक ऑटोरिक्शा चालक (autorickshaw driver) का एक कारनामा ऑनलाइन वायरल हो रहा है. यात्रियों की सुविधा के लिए चालक ने अपने वाहन में सेनेटाइजर, कैंडी, पट्टी व अन्य सामान रखा है. उत्तम कश्यप द्वारा ट्विटर पर शेयर की गई पोस्ट में राजेश नाम के एक दयालु ऑटो चालक की तस्वीर दिखाई गई है. तस्वीर में राजेश के अनोखे ऑटो के अंदर देखा जा सकता है. “#बेंगलुरु में एक ऑटो मालिक राजेश से मिलिए. उन्होंने अपने यात्रियों के लिए सैनिटाइज़र, बैंड-एड्स, बिस्कुट, पानी की बोतलें और कुछ कॉफ़ी बाइट चॉकलेट रखे हैं.

यूजर ने आगे कहा, "उसने मुझसे कहा कि उसके लिए ग्राहक ही सब कुछ है. राजेश को प्रणाम... उसने अपने बिना शर्त हावभाव से मेरा शुक्रवार बना दिया."

पोस्ट को 29 अक्टूबर को शेयर किया गया था और इसे 950 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. कई इंटरनेट यूजर्स ड्राइवर की सोच की तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, "हमें उनके जैसे बहुत से लोगों की जरूरत है. अगर हम उनकी समस्याओं के लिए अभिनव समाधान लाते हैं, तो हम विकास की होड़ में जा सकते हैं."

दूसरे ने लिखा, "अद्भुत ग्राहक सेवा. मैं खुशी-खुशी उसके जैसे किसी शख्स को टिप दूंगा." एक तीसरे शख्स ने लिखा, "एक उद्यमी शख्स जो अपने काम को लेकर जुनूनी है. अच्छा होता अगर आप उसका ऑटो नंबर पोस्ट कर देते. राजेश को प्रणाम."

Advertisement

चौथे ने कहा, "अविश्वसनीय! तिपहिया वाहनों को छोड़ दें, यहां तक कि ओला, उबर, मेरु, आदि की कैब में भी ऐसा कुछ नहीं है क्योंकि वे बहुत अधिक शुल्क लेते हैं! ऐसा लगता है कि आप न केवल एक ईमानदार ऑटो मालिक हैं, बल्कि एक बहुत ही अच्छे वाहन मालिक भी हैं. इस पर विचार करें. मुझे आशा है कि वह दूसरों के लिए प्रेरणा है."

मध्‍य प्रदेश : बैंड-बाजे से निकाली गई गाय की अंतिम यात्रा, लोगों ने ओढ़ाईं 100 से ज्‍यादा साड़ियां

Advertisement
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation: केजरीवाल ने दिया Delhi CM पद से इस्तीफा, Atishi संभालेंगी कुर्सी