एस्केलेटर पर लटकती रही बच्ची, धीमी चाल चलते हुए रेस्क्यू के लिए आया शख्स, यूजर्स ने लगाई क्लास, कहा- क्या गिरने का इंतजार था

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो को देखकर आप इस जोखिम का अंदाजा लगा सकते हैं. उससे भी ज्यादा हद तो उस व्यक्ति ने कर दी जो जोखिम में फंसी बच्ची की जान बचाने के लिए आया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

मॉल्स में या रेलवे स्टेशन जैसी जगहों पर आपने अक्सर एस्केलेटर देखा होगा. एस्केलेटर यानी कि स्वचालित सीढ़ियां, जिस पर आपको सिर्फ पैर रख कर खड़े होना होता है. सीढ़ियों खुद ब खुद चलते हुए आपको ऊपरी माले पर पहुंचा देती है. लोगों की सहूलियत के लिए लगीं ये सीढ़ियां कभी-कभी लोगों के लिए ही मुसीबत का सबब बन जाती हैं. खासतौर से बच्चों के लिए जो इन सीढ़ियों को खेल समझ लेते हैं. शुरुआत में शायद उन्हें इस खेल में मजा भी आता हो, लेकिन असल में ये खेल उनके लिए जानलेवा भी साबित हो सकता है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो को देखकर आप इस जोखिम का अंदाजा लगा सकते हैं. उससे भी ज्यादा हद तो उस व्यक्ति ने कर दी, जो जोखिम में फंसी बच्ची की जान बचाने के लिए आया.

एस्केलेटर पर लटकी बच्चे

एस्केलेटर के जरिए आगे बढ़ने के लिए सीढ़ी पर दोनों पैर जमाने पड़ते हैं, लेकिन कुछ बच्चे इस खतरनाक मशीन को खेल समझ लेते हैं और उसके चलते हुए हैंडल के साथ खेल भी करते हैं, जिसकी वजह से कई बार हादसे हो चुके हैं. एक बार फिर एस्केलेटर का ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक बच्ची बाहर की ओर से एस्केलेटर पर लटक गई. Toko satria accessories ने एस्केलेटर का ये वीडियो शेयर किया है, जिसमें दो बच्चे एस्केलेटर पर खेलते नजर आ रहे हैं, जिसमें बच्चा एस्केलेटर पर चढ़ कर ऊपर आता है, जबकि बच्ची बाहर की ओर से एस्केलेटर पर लटक जाती है, लेकिन ऊपर आने के बाद उसे पैर रख कर चढ़ने की जगह नहीं मिलती.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

बच्ची का रेस्क्यू 

एस्केलेटर पर बाहर से लटकी हुई बच्ची ऊपर तक पहुंच जाती है और बमुश्किल बाउंड्री पकड़ कर लटकी लेती है. इसके बाद एक शख्स उस बच्ची को बचाने आता है, लेकिन बहुत धीरे-धीरे उसकी तरफ बढ़ता है, जिसे देखकर एक यूजर ने लिखा कि, बचाने के लिए शख्स इतना स्लो आया है और जिस तरह से बच्ची को पुल कर रहा है वो दिल तोड़ने वाला है. बहुत से यूजर्स ने शख्स की धीमी चाल पर कमेंट किया है.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Delhi में एक के बाद एक ताबड़तोड़ वारदात, राजधानी में कानून व्यवस्था का कैसे सुधरेगा हाल?