बड़े से गड्ढे में गिरे हाथी के बच्चे को बचाने के लिए इस तरह किया गया रेस्क्यू ऑपरेशन, देखें VIDEO

Baby Elephant Rescue Video : हाल ही में एक हाथी के बच्चे का रेस्क्यू वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर एक तरफ जहां लोग इमोशनल हो रहे हैं. वही दूसरी ओर हाथी के बच्चे की जान बचाने वाले शख्स की जमकर तारीफ की जा रही है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

Baby Elephant Saved In Rescue: आजकल इंस्टाग्राम पर वीडियो, रील्स देखना मानों मनोरंजन का एक साधन बन गया है. ज्यादातर लोग खाली वक्त में इन रील्स को देखना पसंद करते हैं. कई वीडियोज जहांं हमें हंसने को मजबूर कर देते हैं, तो वहीं कई वीडियोज आंखों में आंसू ला देता है. हाल ही में एक ऐसा ही हाथी के बच्चे का रेस्क्यू वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर एक तरफ जहां लोग इमोशनल हो रहे हैं. वहीं दूसरी ओर हाथी के बच्चे की जान बचाने वाले शख्स की जमकर तारीफ की जा रही है.

यहां देखें पोस्ट

जेसीबी से बचाई गई हाथी के बच्चे की जान

वीडियो में एक हाथी का बच्चा गहरे गड्ढे में फंसा हुआ दिखाई दे रहा है और वहां से बाहर निकलने की मशक्कत कर रहा है. हालांकि, लाख कोशिशों के बावजूद हाथी का बच्चा बाहर नहीं निकल पा रहा. वीडियो देखने वालों की भी सांसे अटकी हुई हैं कि, मिट्टी के ढेर से कब इस बच्चे का पैर फिर फिसल जाए और फिर वो नीचे गड्ढे में जा पहुंचे. तभी कुछ ऐसा होता है, जिसे देखकर आपके भी जान में जान आ जाएगी. वीडियो में देखा जा सकता है कि, हाथी के बच्चे की जान बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है. उसे बचाने के लिए और कुछ नहीं, बल्कि गड्ढा खोदने वाली जेसीबी का इस्तेमाल किया गया है. जेसीबी के ऊपरी हिस्से की मदद से हाथी के बच्चे को ऊपर उठाने की कोशिश की जा रही है. काफी देर कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार हाथी का बच्चा गड्ढे से बाहर आ जाता है.

Advertisement

बचाने वाले का हाथी ने इस अंदाज़ में किया शुक्रिया

बाहर आने पर जब हाथी का बच्चा अपने पैरों पर खड़े होकर कुछ कदम चलता है, तो उसे सलामत देखकर आंखे नम हो जाती है. बाहर आकर हाथी मुड़कर पीछे देखता है, जैसे उसे बचाने के लिए शुक्रिया कह रहा हो. इस वीडियो को इंस्टाग्राम के गुडन्यूज_मूवमेंट अकाउंट से शेयर किया गया है. इसके कमेंट सेक्शन में जहां कई लोगों ने समय पर हाथी के बच्चे को मदद मिलने की तारीफ की. वहीं कई लोगों ने इस पर गुस्सा भी जताया कि, वहां गड्ढा खोदा ही क्यों गया था. 

Advertisement

Kriti Sanon और Pooja Hegde मुंबई एयरपोर्ट पर हुईं स्पॉट

Featured Video Of The Day
MUDA Scam: Karnataka CM Siddaramaiah और वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के खिलाफ FIR की ये है वजह