गहरे रेत के कुएं में गिर गया हाथी का बच्चा, पास खड़े होकर इंतज़ार कर रही थी मां, फिर वन अधिकारियों ने किया ये कमाल

आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू (IAS officer Supriya Sahu) ने बचाव अभियान की छोटी क्लिप साझा की और हाथी के बच्चे को उसकी मां से मिलाने के लिए टीम की तारीफ की.

Advertisement
Read Time: 2 mins
गहरे रेत के कुएं में गिर गया हाथी का बच्चा

नीलगिरी के गुडलूर डिवीजन में एक हाथी का बच्चा (Baby elephant) गलती से गहरे रेत के कुएं में गिर गया था, जिसे तमिलनाडु के वन अधिकारियों की एक टीम ने कुशलतापूर्वक बाहर निकाला, जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया यूजर्स से खूब सराहना मिल रही है. आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू (IAS officer Supriya Sahu) ने बचाव अभियान की छोटी क्लिप साझा की और हाथी के बच्चे को उसकी मां से मिलाने के लिए टीम की तारीफ की.

“अभी-अभी तमिलनाडु में एक हाथी के बच्चे के सफल बचाव और पुनर्मिलन के बारे में एक बहुत ही सुखद खबर आ रही है. सुप्रिया साहू ने अपने पोस्ट के कैप्शन में कहा, नीलगिरी में गुडलुर वन प्रभाग में तमिलनाडु के वनकर्मियों ने एक खेत में 30 फीट गहरे रेत के कुएं से एक किशोर हाथी को सफलतापूर्वक बचाया है, जहां युवा हाथी गलती से गिर गया था.

Advertisement

आठ घंटे से अधिक समय तक चले बचाव अभियान में टीम ने एक रैंप बनाया ताकि हाथी कुएं से बाहर निकल सके. इस बीच, हाथी के बच्चे की मां झुंड के साथ पास में ही अपने बच्चे का इंतजार कर रही थी.

“8 घंटे की चुनौतीपूर्ण लड़ाई के बाद टीम हाथी को कुएं से सुरक्षित बाहर निकलने के लिए एक रैंप बनाने में सफल रही. बचाव के बाद टीम ने हाथी के बच्चे को उसकी मां से मिलाया जो धैर्यपूर्वक झुंड के साथ पास में इंतजार कर रही थी. सुप्रिया साहू ने कहा, गुडलूर के डीएफओ वेंगटेश प्रभु की बहुत सराहना, जिन्होंने सुबह 3 बजे से 40 लोगों की टीम के साथ ऑपरेशन का नेतृत्व किया.

इस महीने की शुरुआत में, सुप्रिया साहू ने एक हाथी परिवार का वीडियो साझा किया. तमिलनाडु में अनामलाई टाइगर रिजर्व के गहरे जंगलों से एक दिल दहला देने वाला दृश्य, जिसे वन्यजीव फोटोग्राफर धनु परन ने कैप्चर किया था. जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है, बाद में हाथी परिवार को जंगल में कहीं "आनंद" से सोते हुए देखा गया था.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Delhi Weather Update: कोई डूबा, कोई फंसा, कोई तैरा... दिल्ली पर आज क्या-क्या गुजरी?