जगन्नाथ पुरी में समंदर किनारे आरती का अद्भुत अलौकिक दृश्य देख भक्ति में डूबे यूजर्स, देखें VIDEO

Trending Video: हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आरती का यह वीडियो सामने आ रहा है, जो यूजर्स के मन को मोह रहा है. वीडियो में दो लोग समंदर किनारे आरती करते नजर आ रहे हैं. इस बीच समंदर की लहरें हिलोर भरते हुए किनारे को छू रही हैं.

Advertisement
Read Time: 19 mins
समंदर किनारे जगन्नाथ भगवान जी आरती का मनमोहक वीडियो हुआ वायरल

Amazing Video: भगवान जगन्नाथ के भक्त पूरी दुनिया भर में फैले हुए हैं. साल का वो दिन जब भगवान जगन्नाथ अपने रथ पर सवार होकर निकलते हैं, तो उनके दर्शन यानि उनकी एक झलक पाने के लिए बड़ी संख्या में भक्तों का सैलाब उमड़ता है. जगन्नाथ जी की आरती का दृश्य भी अलौकिक होता है, जिसे देखने के बाद भक्त खुद-ब-खुद भगवान जगन्नाथ उनके ज्येष्ठ भ्राता बलराम और बहन सुभद्रा की भक्ति में लीन होते चले जाते हैं. आरती का ऐसा ही एक नजारा सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद आप भले ही पुरी से मीलों दूर हों, लेकिन भगवान जगन्नाथ की भक्ति में शामिल होता महसूस करेंगे.

यहां देखें पोस्ट

समंदर किनारे आरती

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (social media platform) ट्विटर (Twitter) पर आरती का यह वीडियो @Patekar_in नाम के हैंडल से शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. महज 19 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 7 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि सैंकड़ों लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. ये वायरल वीडियो या तो बहुत सुबह का है या फिर रात का, जब आकाश में हल्की मध्यम रोशनी है. इस बीच समंदर की लहरें हिलोर भरते हुए किनारे को छू रही हैं. इन तेज बहाव वाली लहरों के बीच भगवान जगन्नाथ के भक्त खड़े होकर विशाल दीपक के साथ आरती उतार रहे हैं. ये जगन्नाथ पुरी की समुद्र आरती का बताया जा रहा है, जहां आरती उतारते भक्तों के पैर पखारने खुद समंदर की लहरें अपनी सीमाएं लांघ तेज बहाव से आती दिखाई दे रही हैं.

Advertisement

भगवान जगन्नाथ की जय

इस वीडियो को देखकर भगवान जगन्नाथ के भक्त उनके जयकारे लगा रहे हैं. वीडियो के नीचे कमेंट सेक्शन में भक्त सिर्फ एक ही बात लिख रहे हैं, 'भगवान जगन्नाथ की जय.' कुछ भक्तों ने श्री राम के नाम के जयकारे भी लगाएं हैं. किसी ने लिखा है, 'जय श्री राम.' किसी ने लिखा है, 'जय-जय श्री राम.' दूर दराज के भक्तों की इस जयघोष से वीडियो के हिट्स भी लगातार बढ़ रहे हैं.

Advertisement


बद्रीनाथ मंदिर में सजावट का काम शुरू, दर्शन के लिए आज खुलेंगे कपाट

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ladakh MP Mohammad Haneef ने बताया क्या हैं China के इरादे | NDTV Exclusive