ब्लड सैंपल लेने के लिए नस ढूंढने का आसान तरीका, आनंद महिंद्रा ने शेयर की हाई-टेक डिवाइस, वायरल हुआ Video

आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर बहुत से ऐसे वीडियो और बातें भी शेयर करते हैं जिससे लोगों को प्रेरणा मिलती है और लोग उन्हें एन्जॉय भी करते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
ब्लड सैंपल लेने के लिए नस ढूंढने का आसान तरीका

आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) जितने बड़े बिजनेसमैन हैं, उतने ही अच्छे इंसान भी हैं. वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और अपने फैंस और फॉलोअर्स के साथ अक्सर दिलचस्प और मजेदार वीडियो और कहानियां शेयर करते हैं. और इस तरह वो खुद को लोगों से जोड़े रखते हैं. आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर बहुत से ऐसे वीडियो और बातें भी शेयर करते हैं जिससे लोगों को प्रेरणा मिलती है और लोग उन्हें एन्जॉय भी करते हैं. महिंद्रा अपने जुगाड़ू और ज्ञानवर्धक ट्वीट्स के लिए सुर्खियों में रहते हैं.

अब आनंद महिंद्रा ने लोगों के साथ एक ऐसी टेक्नोलॉजी शेयर की है, जिसकी जानकारी कम ही लोगों को है. दरअसल, आनंद महिंद्रा ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें ऐसी तकनीक दिखाई गई है जिसके तहत इंफ्रा-रेड का इस्तेमाल करके नसों को बड़ी आसानी ब्लड कलेक्शन के लिए या इंजेक्शन लगाने के लिए ढूंढा जा सकता है. अक्सर क्या होता है कि जब लोग ब्लड टेस्ट कराने जाते हैं तो नस आसानी से नहीं मिलने की वजह से या तो कई बार सुई लगवानी पड़ती है. जब तक नस न मिल जाए.

देखें Video:

लेकिन आनंद महिंद्रा ने जो तकनीक बताई है उसके जरिए नस ढूंढने की समस्या से पैथ लैब वालों को भी छुटकारा मिल जाएगा. ये तकनीक देखकर तो आनंद महिंद्रा भी हैरान रह गए. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है- 'नस ढूंढने के लिए इंफ्रा-रेड लाइट का इस्तेमाल किया जा रहा है. खून निकालते समय नस ढूंढने की बार-बार कोशिश करने से होने वाले दर्द से राहत मिल जाएगी. यह अक्सर सबसे छोटे और कम ग्लैमर वाले आविष्कार होते हैं जो हमारे जीवन की गुणवत्ता में काफी सुधार करते हैं.'

अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो को अब तक 9 लाख से अधिक व्यूज मिल चुके हैं. लोग इस वीडियो को देखकर हैरान है. कई यूजर्स तो कमेंट भी कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि नर्स के लिए यह काफी उपयोगी है. कुछ ने ये भी कहा कि चैट जीपीटी से पढ़ने वाले डॉक्टर के लिए भी ये मददगार है. इस वीडियो के बारे में आपकी क्या राय है? कमेंट करिए.

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Samarth: समावेशिता एक ऐसा कारण है जो मेरे दिल के करीब है: Union Minister Jayant Choudhary
Topics mentioned in this article