4 लड़कों ने मिलकर बनाया AI तकनीक वाला Home Gym, 150 से ज्यादा एक्सरसाइज सेट, आनंद महिंद्रा ने भी की तारीफ

चार छात्रों ने मिलकर छोटे घरों में फिट होने जाना वाला AI तकनीक के साथ ऐसा जिम बनाया है, जिसमें किसी फिटनेस ट्रेनर की जरूरत नहीं होगी.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
4 लड़कों ने मिलकर बनाया AI तकनीक वाला होम जिम, गजब है तकनीक

आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में किसी को भी फिट रहने का समय नहीं मिल रहा है. किसी के पास जिम जाने का वक्त नहीं है, तो कोई काम से आने के बाद इतना थक जाता है कि बिस्तर पकड़ लेता है. फिर भी लोग कैसे ना कैसे फिट रहने के लिए हल्की-फुल्की एक्सरसाइज कर ही ले रहे हैं. अब इस समस्या से पार पाने के लिए आईआईटी दिल्ली के चार ग्रेजुएट छात्रों ने घर में जिम करने की इच्छा रखने वालों के लिए एक नया अविष्कार किया है. महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी खुद इस अविष्कार पर ताली बजाई है. आनंद महिंद्रा ने इन चारों स्टूडेंट के उनके जिम के साथ एक वीडियो अपने एक्स हैंडल पर शेयर कर उनकी तारीफ के पुल बांधे हैं और कहीं ना कहीं एक्स के मालिक और रॉकेट साइंस वाले एलन मस्क पर भी टिप्पणी कसी है.

आनंद महिंद्रा ने बांधे तारीफ के पुल  ( IIT Delhi Aroleap X Home Gym)

आनंद महिंद्रा ने अपने एक्स पोस्ट में इन होनहार छात्रों के बारे में लिखा है, 'होम जिम, जिसे आईआईटी के 4 छात्रों ने बनाया है, इसमें कोई रॉकेट साइंस नहीं है, बस फिजिकल थेरेपी और मकेनिज्म का शानदार इस्तेमाल, जो कि ग्लोबल रेलेवेंस रखता है, यहां तक कि इस घर और बिजनेस होटल रूम्स में इसे आसानी से रखा जा सकता है, बेहद शानदार'. इस वीडियो में देख सकते हैं कैसे इस सुपर जिम टेक्नीक को अपने घर में आसानी से किसी भी कोने में रख सकते हैं.

देखें Video:
 

AI तकनीक का इस्तेमाल,  ट्रेनर की नहीं जरूरत  (Aroleap X Home Gym)

आईआईटी दिल्ली के अनुरान दानी, अमन राय, अमल जॉर्ज और रोहित पटेल ने इस होम जिम को तैयार किया है. इसका नाम एरोलीप x रखा है. बता दें, यह एक स्मार्ट वॉल माउंटेट जिम मशीन है, जिसे घर के एक कोने से दूसरे कोने में आसानी से फिट किया जा सकता है. यह खासकर छोटे घरों में रहने वाले लोगों को ध्यान में रखकर बनाया है. इस मशीन से 150 से ज्यादा एक्सरसाइज सेट कर सकते हैं, जिसका टाइम 100 घंटे तक का है. इस मशीन में AI भी फिट है, जो जिम ट्रेनिंग सेशन भी देगा. यानि आपको किसी जिम ट्रेनर की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. देखा जाए तो यह जिम मशीन मार्केट में हिट होने वाली है. हाल ही में जेरोधा के फाउंडर  नितिन कामथ भी इसमें इन्वेस्ट कर चुके हैं.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Israel Iran War: ईरान की सबसे बड़ी ताकत गदर मिसाइल, इजरायल के लिए बड़ा खतरा
Topics mentioned in this article