नो नो नो कोई इसे एक बुरा सपना बना दें...पेरिस ओलंपिक से विनेश फोगाट के बाहर होने के बाद आनंद महिंद्रा का छलका दर्द

विनेश फोगाट को फाइनल मुकाबले से पहले अयोग्य घोषित कर दिया गया है. इससे विनेश ही नहीं भारतीय खेल प्रेमी बेहद निराश है. उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी ट्वीट कर इस पर निराशा जाहिर की है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
O

Paris Olympics 2024 Vinesh Phogat Disqualification: पेरिस ओलंपिक 2024 में महिला कुश्ती 50 किग्रा स्पर्धा के फाइनल मुकाबले से पहले पहलवान विनेश फोगाट को बड़ा झटका लगा है. उन्हें फाइनल मुकाबले से पहले अयोग्य घोषित कर दिया गया है. इससे विनेश ही नहीं भारतीय खेल प्रेमी बेहद निराश है. उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी ट्वीट कर इस पर निराशा जाहिर की है.आनंद महिंद्रा ने लिखी ये बात

फाइनल में भारतीय पहलवान विनेश फोगट के अयोग्य घोषित होने पर अपनी निराशा व्यक्त करते हुए एक पोस्ट में आनंद महिंद्रा ने लिखा, "कृपया इसे एक बुरा सपना बना दें." 7 अगस्त को भारत को निराश करने वाले इस फैसले के कुछ ही समय के बाद महिंद्रा ने यह पोस्ट शेयर की. उन्होंने विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित होने की एक समाचार रिपोर्ट शेयर करते हुए अपनी पोस्ट में लिखा, "नहीं! नहीं! नहीं! कृपया इसे एक बुरा सपना बना दें, जिससे मैं जाग जाऊं और पाऊं कि यह सच नहीं है."

गोपनीयता सुनिश्चित करने का अनुरोध

29 वर्षीय विनेश फोगाट को दूसरे दिन प्रतिस्पर्धा करने के लिए अयोग्य पाया गया, क्योंकि फाइनल के दिन वजन मापने के दौरान उनका वजन 150 ग्राम अधिक पाया गया. मंगलवार को पहलवान 50 किलोग्राम की अनुमेय सीमा के भीतर थी. एक आधिकारिक बयान में भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने अयोग्यता की पुष्टि की. इसके साथ ही सभी हितधारकों से विनेश फोगाट की गोपनीयता सुनिश्चित करने का भी अनुरोध किया गया.

ये थी वजह

दुर्भाग्य से विनेश फोगाट के पेरिस ओलंपिक में पदक जीतने की संभावना वजन-माप की गड़बड़ी के कारण खत्म हो गई. अपनी टीम के बेहतरीन प्रयासों के बावजूद, विनेश फोगट वजन की आवश्यकता को पूरा नहीं कर पाईं, जिसके कारण उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया.

Featured Video Of The Day
Ganesh Visarjan 2024: धूमधाम से विदा हुए गणपति, बप्पामय हुई पूरी मायानगरी Mumbai! | City CentreGanesh Visarjan 2024: धूमधाम से विदा हुए गणपति, बप्पामय हुई पूरी मायानगरी Mumbai! | City CentreGanesh Visarjan 2024: धूमधाम से विदा हुए गणपति, बप्पामय हुई पूरी