स्काईसर्फर को हेलिकॉप्टर स्पिन लगाते देख चकरा जाएगा दिमाग, 175 चक्कर लगाकर तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

अमेरिका के एक स्काईसर्फर कीथ एडवर्ड स्नाइडर ने स्काईसर्फिंग करते हुए सबसे ज्यादा हेलीकॉप्टर स्पिन करने का अपना ही गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर, एक बार फिर नया रिकॉर्ड बना दिया है.

Advertisement
Read Time: 19 mins

हवाई जहाज से कूदने का विचार ही मन को डर से भर देता है. पैराशूट से भी हवाई जहाज से कूदने का विचार ज्यादातर लोगों के लिए भयानक हो सकता है. ऐसे में क्या आप एक सर्फ़बोर्ड के साथ स्काइडाइविंग करने वाले व्यक्ति की कल्पना कर सकते हैं. स्काईसर्फिंग एक ऐसा खेल है, जिसमें एक स्काईडाइवर पैरों से जुड़ा एक कस्टम स्काईसर्फिंग बोर्ड पहनता है और सर्फर की तरह फ्री-फॉल के दौरान एयरोबेटिक्स करता है. अमेरिका के एक स्काईसर्फर कीथ एडवर्ड स्नाइडर ने स्काईसर्फिंग करते हुए सबसे ज्यादा हेलीकॉप्टर स्पिन करने का अपना ही गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर एक बार फिर नया रिकॉर्ड बना दिया है.

यहां देखें वीडियो

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने शेयर किया वीडियो

स्नाइडर पहले, लगभग 160 हेलीकॉप्टर स्पिन करने में कामयाब रहे थे. कई चैंपियनशिप जीतने के बाद वह खेल में लोकप्रिय हो गए है. अब, 4 जुलाई, 2022 को स्नाइडर 175 हेलीकॉप्टर स्पिन करने में कामयाब रहे, क्योंकि उन्होंने वर्जीनिया में स्काई-सर्फ़ किया था. उनके रिकॉर्ड का वीडियो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया गया है. ये क्लिप देखकर आपका भी सिर चकरा जाएगा, ये स्काईसर्फर इतनी तेजी से स्पिन करते हैं, जो हैरत में डाल देता है.

Advertisement

नेटिजन्स हुए एक्साइटेड

इंस्टाग्राम पर शेयर हुए इस वीडियो को देख नेटिज़न्स का एक्साइटमेंट एक अलग ही लेवल पर पहुंच गया है. क्लिप में, स्नाइडर केवल उल्टा मुड़ते हुए हेलीकॉप्टर से कूदते हैं और बैक-टू-बैक उल्टे स्पिन करते हैं, जिसे सिर्फ देख कर आपको चक्कर आ सकते हैं. जैसे ही वीडियो ऑनलाइन सामने आया, इसे नेटिज़न्स से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली. एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, 'आप इस स्पिन को काउंट कैसे कर पाते हैं.' वहीं एक अन्य यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘इस हालत में चेतना को बनाए रखना इतना कठिन होगा'. 

Advertisement

* ""खूंखार मगरमच्छ के बाड़े में घुस गया शख्स, आगे जो हुआ उसे देख पैरों तले खिसक जाएगी जमीन
* 'Bikini में घूम रहीं विदेशी लड़कियों के बीच अचानक लहंगा चुन्नी में पहुंच गई महिला, देखें रिएक्शन
* "टॉयलेट का दरवाजा खोलते ही शख्स के छूट गए पसीने, दीवारों पर दिखी छिपकलियों की गैंग

Advertisement

देखें वीडियो- रणबीर कपूर ने एसएस राजामौली और को- स्टार्स के साथ दिया पोज

Featured Video Of The Day
UP में Akhilesh Yadav और Yogi Adityanath के बीच जुबानी जंग कहां रुकेगी? | Uttar Pradesh