भारत आकर कई मायनों में बदल गई अमेरिकी कंटेंट क्रिएटर की जिंदगी, महिला ने सोशल मीडिया पर शेयर की ट्रांसफॉर्मेटिव जर्नी

क्रिस्टन फिशर स्काई फिश डेवलपमंट में एक कंटेंट क्रिएटर हैं जो पिछले दो साल भारतीय राजधानी दिल्ली में रह रही हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

यूं तो भारतीय लोग अमेरिका जाकर शिफ्ट हो जाते हैं लेकिन ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है कि अमेरिकी लोग भारत घूमने नहीं बल्कि परमानेंट रहने आ जाए. यही वजह है कि अमेरिकी महिला (American woman) क्रिस्टन फिशर (Kristen Fischer) की कहानी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. अमेरिका छोड़ भारत में शिफ्ट होने के बाद लाइफस्टाइल में आए पॉजिटिव चेंज को हाइलाइट करते हुए क्रिस्टन ने हमेशा भारत में ही रहने की बात कही है. क्रिस्टन फिशर स्काई फिश डेवलपमंट में एक कंटेंट क्रिएटर हैं जो पिछले दो साल से भारतीय राजधानी दिल्ली में रह रही हैं.

क्रिस्टन ने सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि भारत आने के बाद उनका जीवन कई मायनों में बदल गया है. यहां आने के बाद निश्चित रूप से एडजस्टमेंट में थोड़ा समय लगा लेकिन अब उन्हें भारत में अपना जीवन बेहद पसंद जो किसी भी अन्य तरीके से संभव नहीं है.

देखें Video:
 



क्रिस्टन की जिंदगी में आए ये बदलाव

अमेरिका की तुलना में भारत आने के बाद क्रिस्टन की लाइफस्टाइल में कई तरह के बदलाव आए हैं जिनसे वह बेहद खुश हैं. अपने सोशल मीडिया पोस्ट में क्रिस्टन ने बताया कि नैतिक और स्वास्थ्य संबंधी कारणों के चलते उन्होंने शाकाहारी डाइट अपना लिया है. अब वह दिल्ली के मौसम के अनुकूल अक्सर लाइट वेट कॉटन की कुर्ती पहनती हैं और दिल्ली मेट्रो जैसे पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करती हैं जबकि यूएस में पब्लिक ट्रांसपोर्ट बेहद लिमिटेड था. अब चाय उनके दिन का अहम हिस्सा हो गया है और दिन में चाय ब्रेक उन्हें बेहद सुहाना लगता है.

इसके अलावा क्रिस्टन अब भारतीय लोगों की तरह अपने हाथों से ही खाना खाती हैं. घर के काम के लिए अमेरिका की तरह हेवी गैजेट की जगह अपने हाथों का सहारा लेती हैं. क्रिस्टन ने बताया कि यहां के प्राइवेट स्कूल अफॉर्डेबल होने के साथ उनके बच्चों को क्वालिटी एजुकेशन देते हैं. इन सबके साथ क्रिस्टन ने हिंदी बोलना भी सीख लिया है. क्रिस्टन के इस वीडियो को अब तक 17 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

Advertisement

ये Video भी देखें:





 

Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: जात-पात, धर्म और मजहब में यकीन नहीं रखता | NDTV Yuva Conclave