पर्यावरण का नन्हा संरक्षक, जनता से कर रहा बड़ी अपील, इसकी क्यूटनेस जीत लेगी दिल

एक छोटे बच्चे का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा और शेयर किया जा रहा है, जिसमें वह पर्यावरण को बचाने की बात कह रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

How to Save Environment: सोशल मीडिया पर वीडियोज आते रहते हैं और लोग जिन वीडियोज को पसंद करते हैं उन्हें शेयर भी तेजी से करना शुरू कर देते हैं. कई बार इंटरनेट पर कुछ ऐसे वीडियोज देखने को मिलते रहते हैं, जिन्हें हम शेयर करने से खुद को रोक नहीं पाते. खासकर ऐसे वीडियो जिनमें छोटे बच्चे हमें कुछ शिक्षा देते नजर आ रहे हों. ऐसे ही एक छोटे बच्चे का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है, जिसमें वह पर्यावरण को बचाने की बात कह रहा है, वो भी बेहद क्यूट अंदाज में. बच्चा कह रहा है कि, "अगर पर्यावरण नष्ट हो जाएगा, तो पूरी पृथ्वी नष्ट हो जाएगी."

बच्चे का वीडियो वायरल (Video Viral Of a Kid)

बिहार के छपरा के एक छोटे बच्चे का वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में बच्चा कह रहा कि, 'गर्मी बहुत ज्यादा हो रही है, क्यों न हम लोग अपने पर्यावरण को सुरक्षित बनाएं. इसके लिए वह अपने पापा से पैसे लेकर कुछ सामान खरीदने चला जाता है. वो जाकर अपने पापा के दिए पैसों से मटकियां खरीद कर लाता है और अपने पापा से मटकियों को ऊपर की तरफ से काटने को कहता है. जब उसके पापा सभी मटकियों को काट कर तैयार कर देते हैं, तो वह उनमें पानी भरकर पेड़ों के पास रख आता है, जिससे कि पक्षियों को इस भीषण गर्मी में पानी मिलता रहे.

यहां देखें वीडियो 

Advertisement

वायरल वीडियो में बच्चा का अंदाज देखने लायक है. वह अपना रूटिन काम यानी ब्रश करते हुए भी बड़ी क्यूटनेस के साथ वीडियो रिकॉर्ड कर पर्यावरण बचाने का संदेश दे रहा है. वीडियो में बच्चे का नाम शिवा पुकारा जा रहा है. बता दें कि शिवा का यह अंदाज सबको काफी पसंद आ रहा है.

Advertisement

बच्चे का यह वीडियो ट्विटर हैंडल पर @छपरा जिला नाम के पेज पर शेयर किया गया है. लगभग तीन मिनट के इस वीडियो पर 2 लाख 15 हजार से अधिक व्यूज आए हैं और खबर लिखने तक इस पर 15 सौ से ज्यादा लोगों ने रिपोस्ट किया है. वीडियो पर सभी लोग बच्चे की इस कोशिश की तारीफ कर रहे हैं. कोई इस बच्चे को बहुत क्यूट बता रहा है, तो कोई इस अच्छी सीख के लिए बच्चे की तारीफ कर रहा है.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Delhi में एक के बाद एक ताबड़तोड़ वारदात, राजधानी में कानून व्यवस्था का कैसे सुधरेगा हाल?