VIDEO: ईंटों पर की ऐसी कलाकारी कि एक ही जगह उभर आईं श्रीराम, हनुमान और राम मंदिर की तस्वीर

इंस्टाग्राम पर शेयर इस वीडियो को अब तक मिलियन लोग देख चुके हैं, जिसमें एक ही कलाकृति में अयोध्या, भगवान श्री राम और हनुमान जी के दर्शन हो रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins

अयोध्या में रामलला की स्थापना के साथ ही पूरा देश राममय हो गया है. हर तरफ आपको भगवा झंडे ही दिखाई दे रहे होंगे. हर कोई अलग-अलग तरीके से इस भव्य उत्सव को सेलिब्रेट करने में लगा है. भगवान श्रीराम के प्रति अपनी भक्ति के चलते भक्त कुछ न कुछ नया कर रहे हैं. अभी सोशल मीडिया पर अयोध्या मंदिर से जुड़ा एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें ईंटों पर पेंट कर भगवान श्री राम और अयोध्या के राम मंदिर की तस्वीर बनाई गई है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे भगवान श्री राम की ये 3डी कलाकृति बनाई गई है. कलाकृति में एक तरफ भगवान हनुमान जी हैं, ऊपर की साइड भगवान श्री राम और पीछे की तरफ से देखने पर भव्य राम मंदिर दिखाई दे रहा है. वहीं कुछ बदलाव किया जाता है और ईंटों पर भगवान शंकर और श्रीराम के चेहरे की तस्वीर उभर आती है. इंस्टाग्राम पर 3 दिन में ही 20 मिलियन से ज्यादा लोग ये वीडियो देख चुके हैं और 1.9 मिलियन लोग इसे लाइक भी कर चुके हैं. आपका मन भी इस खूबसूरत पेंटिंग को देख गदगद हो जाएगा.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

विक्की नाम के कलाकार ने इस खूबसूरत पेंटिंग को बनाया है और इसे अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल से शेयर किया है. वीडियो में वह कलाकृति बनाते हुए दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे सबसे पहले उन्होंने ईंटो पर एक-एक करके पेंट किया, फिर उनको जोड़कर एक कोलाज का रूप दिया गया है, जो देखने में काफी अद्भुत है.

Advertisement

मध्य प्रदेश के सिवनी में रहने वाले विक्की कश्यप अपनी अनोखी पेंटिंग बनाने के लिए जाने जाते हैं. उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर आपको भगवान शिव की कई कलाकृतियां मिल जाएंगी. वो नारियल की जटा और नारियल की रस्सी से भगवान शिव की कलाकृति भी बना चुके हैं.

Advertisement

गदगद हुए यूजर्स

उनका राम मंदिर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. हजारों लोग इस वीडियो पर कमेंट भी कर रहे हैं, एक यूजर्स ने लिखा ऐसी कला सिर्फ भारतीयों में ही हो सकती हैं. एक अन्य यूजर्स ने लिखा, भाई में इस वीडियो पर हजार लाइक करता, लेकिन एक ही लाइक कर सकता हूं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Mumbai: Chembur के एक घर में लगी आग, परिवार के 7 लोगों की मौत | Chembur Fire News