मुंबई की बारिश से बचने के लिए आर्टिस्ट ने AI तकनीक से बनाईं आधुनिक गाड़ियां, Viral फोटो देख लोग हैरान, बोले- ये तो विदेशी हैं

एक कलाकार ने कृत्रिम बुद्धिमत्ता (artificial intelligence) का इस्तेमाल करके आधुनिक वाहनों की कल्पना की, जिन्हें बारिश के कहर से लड़ने के लिए शहर में होना चाहिए.

Advertisement
Read Time: 19 mins
मुंबई की बारिश से बचने के लिए आर्टिस्ट ने AI तकनीक से बनाईं आधुनिक गाड़ियां

मुंबई शहर बाकी सभी चीज़ों के अलावा अपनी बारिश के लिए भी मशहूर है. शहर के कई हिस्सों में मौसम को रोमांटिक बनाने वाली इंस्टाग्राम स्टोरीज के अलावा, यह सड़कों पर अराजकता को बढ़ाती है. पूरे मुंबई में बाढ़ और जलभराव एक आम दृश्य बन गया है, खासकर सबवे में. यह जीवन को बाधित करता है और कभी-कभी मृत्यु और विनाश की ओर भी ले जाता है. लगभग हर साल, जुलाई से सितंबर के महीनों के दौरान बारिश से शहर जाम हो जाता है. इस बीच, एक कलाकार ने कृत्रिम बुद्धिमत्ता (artificial intelligence) का इस्तेमाल करके आधुनिक वाहनों की कल्पना की, जिन्हें बारिश के कहर से लड़ने के लिए शहर में होना चाहिए.

पोस्ट को कलाकार मनोज ओमरे ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया था. पोस्ट में, उन्होंने मिडजर्नी सॉफ्टवेयर का उपयोग करके "उन चीजों का विवरण दिया है जो अब तक मुंबई के लिए बनाई जानी चाहिए थीं. हिंडोला पोस्ट में, कलाकार भविष्य के वाहनों को प्रदर्शित करता है जिसमें पानी पर तैरती एक ढकी हुई नाव शामिल है जिसमें लोग बैठे हैं. वाहन जिस पर "BEST" भी ​​लिखा हुआ है, जो शहर के भीतर चलने वाली स्थानीय बसों को दर्शाता है.

एक अन्य तस्वीर में, एक आदमी बुलबुले में स्कूटर पर बाढ़ वाली सड़क पर यात्रा करता हुआ दिखाई दे रहा है. दूसरी तस्वीर में मुंबई की जलमग्न सड़कों पर एक लाल रंग का ट्रेन कोच दिखाया गया है, जिसके अंदर लोग बैठे हैं और मानसून का आनंद ले रहे हैं. इनमें से एक तस्वीर में एक पनडुब्बी भी है.

Advertisement

देखें Photos:

Advertisement

प्लेटफ़ॉर्म पर शेयर किए जाने के बाद से पोस्ट को 7 हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं.

एक यूजर ने कहा, "जलवायु परिवर्तन के बाद चलो, मुंबई दुनिया का सबसे बड़ा वेनिस हो सकता है! मैं सोच रहा था कि वे तटीय सड़क क्यों बना रहे हैं." दूसरे यूजर ने लिखा, "आप उनसे बहुत अधिक तकनीक की उम्मीद कर रहे हैं." तीसरे ने कहा, "इसे पसंद करो." एक ने कहा, "यह विदेशी लग रहा है."
एक यूजर ने कहा, "मुंबई इस मॉनसून वॉटर टैक्सी, वॉटर कार, वॉटर बस का हकदार है." एक ने कहा, "या सिर्फ बेहतर जल निकासी व्यवस्था."

Advertisement

आलिया ने ऐसे किया रिएक्ट जब पैपराजी ने कहा तुम क्या मिले "अच्छा गाना है"

Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: सेवा से लेकर सुरक्षा व्यवस्था तक, पुरी रथ यात्रा के लिए क्या है तैयारी?