मसाला डोसा, पनीर डोसा के बाद मार्केट में आ गया ‘मटका डोसा’, बनाने का तरीका देख लोग बोले- इसे खाना कैसे है?

वीडियो को अब तक 1 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. कमेंट्स में ट्विटर यूजर्स डोसा को लेकर बंटे हुए नजर आ रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins

दो हफ्ते पहले, "चीज़ सोडा ब्लास्ट" की मेकिंग दिखाने वाली एक इंस्टाग्राम रील वायरल हुई थी. लोग सोच में पड़ गए कि कैसे सोडा ड्रिंक में पनीर जोड़ना एक अच्छा विचार हो सकता है. लेकिन, इस बार, पनीर फिर से एक फ्यूज़न डिश का हिस्सा है जो ऑनलाइन सबका ध्यान खींच रहा है. एक खास तरह के लजीज डोसा बनाने का एक वीडियो ट्विटर पर काफी पसंद किया जा रहा है. एक पनीर डोसा हमारे लिए कोई नई बात नहीं है - लेकिन यह व्यंजन, जिसे "मटका डोसा" (Matka Dosa) बताया गया है, इसमें ऐसी सामग्री है जो कुछ असामान्य लगेगी. हालांकि, अन्य यूजर के अनुसार, पकवान शायद ही अजीब लग रहा था - कुछ ने इसे "स्वादिष्ट" भी कहा. लेकिन यह "मटका डोसा" वास्तव में है क्या?

वीडियो को ट्विटर यूजर दीपक प्रभु (@ragiing_bull) ने शेयर किया, जिन्होंने इसे केवल "#matkadosa" कैप्शन दिया. यह डोसा बनाने के एक शख्स के स्टेप बाए स्टेप तरीके को दिखाता है - वह पहले सब्जियों को भूनता है और उन्हें चाट मसाला, केचप, सोया सॉस और बहुत कुछ के साथ सीज़न करता है. वह पनीर के टुकड़ों को डालता है और सामग्री को कुछ और भूनता है. अलग से, वह एक छोटे मटका पर मेयोनेज़ छिड़कता है. वह कटा हुआ गोभी और पनीर भी जोड़ता है. इसके बाद वह तवा पर असली डोसा बनाना शुरू करते हैं. वह फिलिंग जोड़ता है और ऊपर से ढेर सारा चीज़ कद्दूकस करता है. अंत में, वह डोसा का एक शंकु आकार बनाता है और इसे मटके में, कोने-नीचे की ओर रखता है. नीचे पूरा वीडियो देखें:

देखें Video:

वीडियो को अब तक 1 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. कमेंट्स में ट्विटर यूजर्स डोसा को लेकर बंटे हुए नजर आ रहे हैं. जबकि कई ऐसे फ्यूजन फूड की आलोचना करने में लगे थे, कुछ ने सोचा कि यह वास्तव में अच्छा स्वाद ले सकता है.

Advertisement

आप इस व्यंजन के बारे में क्या सोचते हैं? क्या आपको यह कोशिश करने का मन कर रहा है? हमें कमेंट में बताएं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections 2024 | हरियाणा का सियासी रण: 10 हॉट सीट का पूरा समीकरण
Topics mentioned in this article