चोरी हुई मुर्गी ढूंढ दो, कितने पैसे लोगे? पाकिस्तानी स्कूली बच्चे ने पुलिस से इस तरह की शिकायत

इंटरनेट पर इन दिनों एक पाकिस्तानी बच्चे का वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वो बड़ी ही बहादुरी से पुलिस को बताया कि उसकी मुर्गी चोरी हो गई है. इसके साथ ही बच्चे ने पूछा कि शिकायत दर्ज कराने में कितना खर्च होता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Pakistan School Boy Video: सोशल मीडिया पर अक्सर छोटे बच्चों से जुड़े क्यूट वीडियोज वायरल होते ही रहते हैं, जो कई बार खूब हंसाते हैं और गुदगुदाते भी हैं. ऐसा ही एक पाकिस्तानी बच्चे का वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में दिखाई दे रहे इस बच्चे के बात करने के अंदाज को देखकर शायद आपको भी उस पर प्यार आ जाए, लेकिन उसकी बातों का एक सेंटेंस ऐसा भी है, जो सोशल मीडिया पर नए डिस्कशन का कारण भी बना हुआ है. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का ये बच्चा बहुत बेबाक होकर खुद पुलिस वाले के पास गया है. ये बच्चा अपनी रिपोर्ट दर्ज करवाना चाहता है. इस बीच पुलिस वाले और बच्चे के बीच में जो बातें होती हैं वो वायरल हो रही हैं.

चोरी की रिपोर्ट

बच्चे और पुलिस वाले के बीच बहुत देर तक बात होती रही. पुलिस वाले ने पूरे इत्मीनान के साथ बच्चे की सारी बातें सुनीं. ये बच्चा अपनी लोकल भाषा में पुलिस वाले से कहता है कि, उसका चिकन चोरी हो गया है, जिसकी रिपोर्ट उसे दर्ज करवानी है. उसकी पूरी बात सुनने के बाद पुलिस वाला कहता है कि, वो इस मामले की एफआईआर दर्ज करवा दे. पुलिस वाले की इस बात को बच्चा मान जाता है, लेकिन बाद में बहुत ही मासूमियत से एक सवाल पूछता है. बच्चे का सवाल होता है कि कंप्लेंट दर्ज कराने के लिए कितने पैसे लगेंगे, जिसके बाद पुलिस वाला उससे कहता है कि पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने के कोई पैसे नहीं लगते. ये प्रोसेस पूरी तरह से फ्री है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

लोगों ने इस तरह किया रिएक्ट

बच्चे का ये रिएक्शन देखकर सोशल मीडिया पर उसकी क्यूटनेस की खूब तारीफ हो रही है, वहीं दूसरी ओर कुछ लोग करप्शन पर भी सवाल उठा रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि, 'बच्चा बहुत क्यूट और ब्रेव है.' एक अन्य यूजर ने लिखा कि, 'इस एज में ही उसे पता है कि कितना करप्शन है.' एक यूजर ने बच्चे की मासूमियत की भी तारीफ की और लिखा कि, 'उसकी मासूमियत ने दिल जीत लिया है.' कुछ यूजर ने ये भी लिखा कि, 'पुलिस को एकदम मुस्तैदी से बच्चे का चिकन ढूंढना चाहिए. और चोर को सबक भी सिखाना चाहिए.'

Advertisement

ये भी देखेंः- जवां दिखने के लिए 16 करोड़ का खर्चा

Featured Video Of The Day
Noida Airport: ​नोएडा में लगभग तैयार हो गया इंटरनैशनल जेवर एयरपोर्ट का रनवे | NDTV India