US Presidential Debate :"आपको डोनाल्ड ट्रंप से सिर्फ झूठ सुनने को मिलेंगे" : अबॉर्शन बैन पर कमला हैरिस का अटैक

US Presidential Debate 2024 : कमला हैरिस ने महाबहस के दौरान डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप लगाते हुए कहा, "अबॉर्शन के लिए संघीय सुरक्षा को खत्म करने की कोशिशों के बारे में वह बार-बार झूठ बोलते हैं".

Advertisement
Read Time: 3 mins
D
फिलाडेल्फिया:

कमला हैरिस (Kamala Harris) और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बीच प्रेसिडेंशियल डिबेट (Presidential Debate) में तीखी बहस देखने को मिली. इस दौरान दोनों ने अमेरिका की इकॉनोमी, पब्लिक हेल्थ समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई लेकिन एक मुद्दा दोनों के बीच काफी गर्मा गया. दरअसल, कमला हैरिस ने अबॉर्शन लॉ के बारे में बात की और कहा कि अबॉर्शन कानून को लेकर ट्रंप झूठ बोलते आ रहे हैं और अमेरिका की कोई भी महिला ऐसा नहीं चाहेगी. 

महिलाओं के दर्द को कमला हैरिस ने किया बयां

कलमा हैरिस ने बेहद इमोशनल होते हुए अबॉर्शन को लेकर ट्रंप पर निशाना साधा और कहा कि यह अमेरिका की महिलाओं के हक के खिलाफ है. हैरिस ने कहा, "किसी को सरकार से सहमत होने के लिए अपने विश्वास या गहरी मान्यताओं को त्यागने की जरूरत नहीं है और डोनाल्ड ट्रम्प को निश्चित रूप से किसी महिला को यह नहीं बताना चाहिए कि उसे अपने शरीर के साथ क्या करना चाहिए."

कमला हैरिस ने अबॉर्शन कानून को लेकर ट्रंप पर लगाए आरोप

कमला हैरिस ने महाबहस के दौरान डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप लगाते हुए कहा, "अबॉर्शन के लिए संघीय सुरक्षा को खत्म करने की कोशिशों के बारे में वह बार-बार झूठ बोलते हैं". उन्होंने कहा, रिपब्लिकन पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की नीति "अमेरिका की महिलाओं का अपमान" कर रही है. उन्होंने कहा, आपको बहुत सारे झूठ सुनने को मिलेंगे. डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट के तीन सदस्यों को इस इरादे से चुना था कि वो रो बनाम वेड मामले में दिए गए संरक्षण को खत्म कर देंगे, और उन्होंने ठीक वैसा ही किया जैसा कि उनका इरादा था."

Advertisement

ट्रंप ने दिया ये जवाब

इस पर जवाब देते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया कि कुछ राज्यों में बच्चों को जन्म के बाद मार दिया जाता है. इस पर मॉडरेटर ने बीच में बोलते हुए कहा, "इस देश में ऐसा कोई राज्य नहीं है जहां जन्म के बाद बच्चे को मारना कानूनी हो." ट्रम्प ने छह हफ्तों के अबॉर्शन बैन का समर्थन करने के अपने फैसले का बचाव किया और कहा कि "डेमोक्रेट अपनी अबॉर्शन नीतियों में कट्टरपंथी हैं". ट्रम्प ने अबॉर्शन पर उनके रुख के लिए कमला हैरिस के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार टिम वाल्ज़ पर भी हमला किया और दावा किया कि वे "जन्म के बाद मृत्युदंड" का समर्थन करते हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Manu Bhaker NDTV Yuva Conclave: Star Shooter Manu Bhaker ने किया NDTV Yuva conclave में खुलासा