... जब जेलेंस्‍की को बाइडेन ने कहा राष्‍ट्रपति पुतिन, ऐसी थी यूक्रेन के राष्‍ट्रपति की प्रतिक्रिया 

यूक्रेन के राष्‍ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्‍की को अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ने गलती से 'राष्‍ट्रपति पुतिन' कह दिया. हालांकि उन्‍होंने तुरंत ही अपनी गलती सुधार ली.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
वाशिंगटन:

दुनिया में जुबान का फिसलना कोई बड़ी बात नहीं है. हालांकि एक देश के नेता को उसके दुश्‍मन देश के नेता के नाम से बुलाया जाए, चाहे यह गलती से ही क्‍यों न हुआ हो बड़ी बात हो जाती है. अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) की गुरुवार को जुबान फिसल गई. उन्‍होंने नाटो शिखर सम्‍मेलन के दौरान यूक्रेन के राष्‍ट्रपति वोलोदिमर जेलेंस्‍की को 'राष्‍ट्रपति पुतिन' कह दिया. इस गलती को जल्‍द ही सुधार लिया गया. हालांकि बाइडेन की इस गलती ने उनके स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर चल रही अटकलों को और हवा दे दी है. 

81 साल के बाइडेन ने वाशिंगटन में शिखर सम्‍मेलन के दौरान नाटो-यूक्रेन समझौते की घोषणा करते हुए कहा, "और अब मैं इसे यूक्रेन के राष्ट्रपति को सौंपना चाहता हूं, जिनमें जितना साहस है उतना ही दृढ़ संकल्प भी है, देवियो और सज्जनों, राष्ट्रपति पुतिन." 

बाइडेन ने इस तरह से सुधारी अपनी गलती 

बाइडेन को तुरंत अपनी गलती का अहसास हो गया और उन्‍होंने कहा, "राष्ट्रपति पुतिन, वह राष्ट्रपति पुतिन को हराने जा रहे हैं. राष्ट्रपति जेलेंस्‍की मेरा ध्यान पुतिन को हराने पर है, हमें इसके बारे में चिंता करनी होगी."

बाइडेन की गलती पर ऐसी थी जेलेंस्‍की की प्रतिक्रिया  

बाइडेन की गलती के कारण जहां वहां पर मौजूद सभी लोग भौचक्‍के रह गए. वहीं जेलेंस्‍की ने इसे हंसी में उड़ा दिया. जेलेंस्‍की ने चुटकी लेते हुए कहा कि वह पुतिन से बेहतर हैं. 

एक बार फिर राष्‍ट्रपति पद दावेदार हैं बाइडेन 

अमेरिका के राष्‍ट्रप‍ति जो बाइडेन एक बार फिर राष्‍ट्रपति पद के दावेदार है, हालांकि 27 जून को अटलांटा में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के साथ बहस के बाद बाइडेन की लोकप्रियता की ‘रेटिंग' में गिरावट आई थी. जिसके बाद पार्टी के कुछ नेताओं ने उनसे राष्ट्रपति पद के चुनाव की दौड़ से अलग होने का आग्रह किया था. 

ये भी पढ़ें :

* क्‍या अपने हुए पराए...! राष्‍ट्रपति चुनाव से पहले बाइडेन ने क्‍यों कहा- ईश्‍वर की मुझे कर सकते हैं दौड़ से बाहर
* बंगाल में मुर्गी से 4 साल के बच्चे में फैला वायरस, जानें कितना खतरनाक है यह बीमारी
* शरीर के इन हिस्सों में हो रहा है दर्द तो समझ जाइए बढ़ गया है कोलेस्ट्रॉल, अब रखना होगा खुद का ख्याल

Advertisement
Featured Video Of The Day
22 साल इजरायली Jail में रह 'खान यूनिस का कसाई' Yahya Sinwar, अब हुई मौत
Topics mentioned in this article