इटली के द्वीप कैपरी ने पानी की कमी दूर होने के बाद पर्यटकों पर लगा प्रतिबंध हटाया

कैपरी द्वीप पर लगभग 13,000 स्थायी निवासी रहते हैं. गर्मियों के महीनों में यहां बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं. ये जगह बेहद ही सुंदर है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

पानी की आपूर्ति से जुड़ी समस्या हल होने के बाद इटली के द्वीप कैपरी ने शनिवार को पर्यटकों पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है. कैपरी के मेयर पाओलो फाल्को ने कहा कि मुख्य भूमि से पानी आने से रोकने वाली तकनीकी समस्या के ठीक होने के बाद प्रतिबंध को "निरस्त" कर दिया गया है. प्रतिबंध की घोषणा शनिवार को सुबह की गई थी, जिसके कारण दक्षिणी इटली के नेपल्स और सोरेंटो से द्वीप की ओर जाने वाली कई सुबह की नौकाओं को बंदरगाह पर लौटना पड़ा था.  

प्रतिबंध को उचित ठहराते हुए फाल्को ने "वास्तविक आपातकाल" की चेतावनी दी थी और कहा था कि शुक्रवार को द्वीप के अधिकांश हिस्से में पानी था, लेकिन शनिवार की सुबह स्थानीय टैंक का पानी खत्म होने लगा. उन्होंने कहा, "कैपरी में प्रतिदिन आने वाले हजारों पर्यटकों के आने से आपातकाल और भी बदतर हो जाएगा."

जिन स्थानीय लोगों पर प्रतिबन्ध नहीं लगाया गया था, उन्हें आपूर्ति टैंकर से प्रति घर 25 लीटर (6.6 गैलन) तक पेयजल एकत्र करने की अनुमति दी गई थी. नेपल्स की खाड़ी में स्थित कैपरी अपने सफ़ेद विला, कोव-स्टडेड तटरेखा और शानदार होटलों के लिए प्रसिद्ध है. यहाँ लगभग 13,000 स्थायी निवासी हैं, लेकिन गर्मियों के महीनों में यहां बड़ी संख्या में दिन भर के पर्यटक आते हैं.

Video : NEET Paper Leak: NEET परीक्षा में धांधली के आरोप के बाद जांच सीबीआई को सौंपी गई

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024 | Madhya Pradesh की तरह हरियाणा में भी Congress का गुब्बारा फूटेगा : PM Modi