Viral Video : "चमत्कारी ढंग से" ट्रक की चपेट में आने से बच गया यह शख़्स

करीब 37 सेकेंड का यह वीडियो जब शुरू होता है तो उसमें एक घर के बाहर एक व्यक्ति इंतजार कर रहा होता है. उस व्यक्ति के पीछे ट्रक आता दिखता है.

Advertisement
Read Time: 20 mins

सड़क के किनारे खड़ा एक व्यक्ति आश्चर्यजनक तौर से ट्रक की चपेट में आने से बच गया. ब्राजील (Brazil) के सिएरा (Ceara) के माराकानाऊ (Maracanaú) इलाके में, एक व्यक्ति को उस समय भारी मुश्किल का सामना करना पड़ जब एक ट्रक पेड़ से टकराकर पास ही में खड़े हुए व्यक्ति के करीब जा गिरा.  करीब 37 सेकेंड का यह वीडियो जब शुरू होता है तो उसमें एक घर के बाहर एक व्यक्ति इंतजार कर रहा होता है. उस व्यक्ति के पीछे ट्रक आता दिखता है.

फिर वह ट्रक पेड़ से टकराता है और चालक का नियंत्रण ट्रक से ख़त्म हो जाता है. ट्रक से सड़क से उतर कर सड़क किनारे खड़े व्यक्ति से जा लगता है. लेकिन सौभाग्य से व्यक्ति से ट्रक की बगल का हिस्सा लगता है ना कि ट्रक उससे सीधे टकराता है.  व्यक्ति घर और ट्रक के बीच फंस जाता है. फिर वीडियो में दिख रहा व्यक्ति घबरा कर दौड़ता और ट्रक के भीतर मौजूद चालक और यात्री बाहर आ जाते हैं. यह घटना 23 मई को हुई थी और अब तक इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. 

सड़क नियमों की जानकारी ड्राइवर और पैदल पथ पार करने वाले, दोनों के लिए ज़रूरी है. इस महीने की शुरुआत में इंटरनेट पर उन लोगों की तारीफ हो रही थी, जिन्होंने अमेरिका में कार चलाने के दौरान हुई एक मेडिकल इमरजेंसी के बीच महिला की मदद की थी. 

Advertisement

हर रोज दुनिया भर में नजाने कितने सड़क हादसे होते रहते हैं. गाड़ियों की टक्कर होती है, जिसमें न जाने कितने लोग अपनी जान गवां बैठते हैं. कई बार तो डर की वजह से भी कई हादसे हो जाते हैं, और कई बार तो लोग दूसरों की जान बचाने के चक्कर में खुद की जान से हाथ धो बैठते हैं. कुछ दिन पहले आए एक वायरल  वीडियो में समाने आया था कि हाईवे पर कई गाड़ियां आ जा रही हैं. तभी सामने से एक सफेद रंग की कार भी आ रही होती है.  लेकिन अचानक कार वाला अपनी गाड़ी को मोड़ देता है और उसे बचाने के चक्कर में पीछे से आ रहा एक ट्रक पलट जाता है लेकिन वो कार वाले को कुछ नहीं होने देता.

Advertisement

लेकिन कार वाले को फिर भी कोई फर्क नहीं पड़ता. वो धीरे-धीरे अपनी कार बढ़ा रहा होता है, तभी पीछे से एक और ट्रक आने लगता है, वो भी कार वाले को बचाने के चक्कर में ब्रेक लगा देता है और ट्रक बुरी तरह मुड़ जाता है. फिर भी कार वाला बच जाता है उसे कुछ नहीं होता और वो आराम से वहां से 
निकल जाता है. 

Advertisement
Topics mentioned in this article