जापान एयरलाइंस के प्लेन में रनवे पर लगी आग, सभी 350 लोगों को सुरक्षित निकाला गया

कोस्‍टगार्ड के विमान से टक्‍कर के बाद जापान एयरलाइंस की फ्लाइट में आग लग गई. विमान में जब आग लगी, तो इसमें 350 लोग सवार थे. सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
टोक्यो:

टोक्यो के हनेडा एयरपोर्ट पर जापान एयरलाइंस के एक विमान में आग लग गई है. जापान के एनएचके समाचार की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारी आग बुझा रहे हैं. स्‍थानीय मीडिया द्वारा जारी वीडियो में देखा जा सकता है कि हानेडा हवाई अड्डे के रनवे पर जापान एयरलाइंस का एक हवाई जहाज आग की लपटों में घिर हुआ है.

टोक्यो अग्निशमन विभाग ने कहा कि आग संभवतः विमान और जापान तटरक्षक विमान के बीच टक्कर के कारण लगी होगी. वहीं, परिवहन और पर्यटन मंत्रालय ने कहा कि वह मामले की जांच कर रहा है.

Advertisement

बताया जा रहा है कि कोस्‍टगार्ड के विमान से टक्‍कर के बाद जापान एयरलाइंस की फ्लाइट में आग लग गई. विमान में जब आग लगी, तो इसमें 350 लोग सवार थे. स्‍थानीय मीडिया के मुताबिक, विमान से सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. ऐसे में एक बड़ा हादसा होने से टल गया. इस समय विमान की आग बुझाने की कोशिश की जा रही है.

स्थानीय टेलीविजन में भी टोक्यो के हानेडा हवाई अड्डे के रनवे पर जापान एयरलाइंस के विमान को आग की लपटों में घिरा दिखाया गया. ब्रॉडकास्टर एनएचके पर मौजूद तस्वीरों में विमान को आग लगने के बाद रनवे पर से तेजी से आगे बढ़ते हुए दिखाया गया.

टेलीविज़न फ़ुटेज में आग की लपटें खिड़कियों से निकल रही थीं और विमान का अगला हिस्सा जलने के बाद ज़मीन पर गिर रहा था. बचावकर्मी विमान पर स्प्रे कर रहे थे. रनवे पर जलता हुआ मलबा भी था. एनएचके ने बताया कि 70 से अधिक दमकल गाड़ियों को तैनात किया गया है.

जापान को दशकों से कोई गंभीर वाणिज्यिक विमान दुर्घटना का सामना नहीं करना पड़ा है. इससे पहले 1985 में टोक्यो से ओसाका जा रहा एक JAL जंबो जेट मध्य गुनमा क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें 520 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की मौत हो गई. ये दुर्घटना एक ही उड़ान से जुड़ी दुनिया की सबसे घातक विमान दुर्घटनाओं में से एक थी.
 

Topics mentioned in this article