गाजा में अल जजीरा के रिपोर्टर को हिरासत में लिए जाने से अमेरिका चिंतित, इजरायल से मांगी जानकारी

कतर में मौजूद अल जजीरा नेटवर्क ने इजरायली बलों (Israel Forces) पर गाजा में उसके पत्रकार इस्माइल अलघौल पर काम करने के दौरान "हमला" करने का आरोप लगाया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

इजरायल और गाजा के बीच जारी युद्ध (Israel Gaza War) पिछले पांच महीनों से जारी है. दोनों देशों के बीच चल रहा संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसका खामियाजा पत्रकारों तक को भुगतना पड़ रहा है. रॉयटर्स के मुताबिक, गाजा में अल जजीरा के एक पत्रकार को इजरायली सुरक्षा बलों ने हिरासत में ले लिया. अमेरिका इस घटना को लेकर चिंतित है.

अमेरिकी विदेश विभाग के उप प्रवक्ता वेदांत पटेल का कहना है कि अमेरिका को उन रिपोर्ट्स के बारे में जानकारी है, जिनमें इजरायली सुरक्षा बलों द्वारा अल जजीरा के एक पत्रकार को हिरासत में लिए जाने की बात कही गई है. उनका कहना है कि वाशिंगटन ने इस घटना पर इजरायल से जानकारी मांगी है. 

ये भी पढ़ें-"AAP नेताओं संग रची थी साजिश....": दिल्ली आबकारी नीति मामले में के. कविता से पूछताछ के बाद ईडी

अल जजीरा के पत्रकार पर हमले का आरोप

कतर में मौजूद अल जजीरा नेटवर्क ने इजरायली बलों पर गाजा में उसके पत्रकार इस्माइल अलघौल पर काम करने के दौरान "हमला" करने का आरोप लगाया. उनका कहना है कि इजरायली सुरक्षा बलों ने उनके उपकरण भी नष्ट कर दिए गए. हालांकि इस घटना पर टिप्पणी के लिए आईडीएफ तुरंत उपलब्ध नहीं था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Exit Poll Results 2024 Updates: Haryana में काम आया Congress का नारा '36 बिरादरी हमारे साथ'?