Video : Baby Stroller लेकर भागे लोग, पीछे चल रहीं थीं तड़ातड़ गोलियां

अमेरिका (US) के राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Joe Biden) ने कहा कि वो और उसकी पत्नि जिल बेतुकी बंदूक की हिंसा (Gun Violence को देख कर सकते में हैं जिसने एक बार फिर अमेरिकी समुदाय को स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर दुख पहुंचाया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
US में Independence Day के दिन Chicago में हुई Shooting में 6 लोग मारे गए

अमेरिका (US) के शिकागो के कस्बाई इलाके में कल एक परेड के दौरान अफरा-तफरी मच गई. सोशल मीडिया (Social Media) पर आई इसकी फुटेज में यहां मची भगदड़ साफ दिख रही है. अमेरिका में स्वतंत्रता दिवस ( US Independence Day) की छुट्टी के दिन जब एक बंदूकधारी ने गोली चला दी तब यहां ऐसा नजारा देखने को मिला. परेड देखने आए लोग भी अपनी जान बचा कर भागे. एक आदमी जल्दबाजी में बच्चे का पालना गोलीबारी की दिशा से दूर भगाता हुआ दिखा.

साइकिल से आए लोग भी घटनास्थल से दूर भागे. परेड की दर्शक दीर्घा में जान बचाकर भागे लोगों के बच्चों के खाली पालने और दूसरी चीजें पड़ी हुई दिखाईं दीं. दो लोगों ने अपनी चीजों को हाथ में लेकर भागते दिखे जबकि पीछे से गोली की आवाज़ सुनाई दे रही थी. 

भीड़ पर यह गोलीबारी की घटना अमेरिका के इलिनॉइस में हाईलैंड पार्क टाउन में हुई. पुलिस ने बताया कि यह सुबह  10:14 पर हुआ. कम से कम 6 लोग इस घटना में मारे गए जबकि बच्चों समेत दो दर्जन लोग गोली लगने से घायल हो गए.  

पुलिस ने बताया कि एक संदिग्ध की पहचान 22 साल के  रॉबर्टो क्रीमो के तौर पर हुई है. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. यह शूटर एक उच्च -क्षमता वाली राइफल से लैस था और उसने पास ही की एक बिल्डिंग की छत से गोली दागनी शुरू की. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि वो और उसकी पत्नि जिल बेतुकी बंदूक की हिंसा को देख कर सकते में थे जिसने एक बार फिर अमेरिकी समुदाय को स्वतंत्रता दिवस पर दुख में डाल दिया है.  
 

Featured Video Of The Day
Hardeep Singh Puri To NDTV: 'Biofuel और Ethanol पर हमारा Focus' | NDTV’s Infrashakti Awards
Topics mentioned in this article