VIDEO: यूक्रेनी अस्पताल पर रूसी हमले में नवजात शिशु की मौत, मलबे में फंसे लोगों को निकाल रहे बचाव कर्मी

Russia Ukraine War: यूक्रेन के मेटर्निटी वॉर्ड पर हमले के समय, इमारत में, एक नवजात शिशु, एक महिला और एक डॉक्टर मौजूद थे. हमले में बच्चे की मौत हो गई जबकि महिला और डॉक्टर को मलबे से बचा लिया गया.

Advertisement
Read Time: 18 mins
Russia Ukraine War: रूस यूक्रेन की जंग को अब 9 महीने बीत चुके हैं.   

यूक्रेन (Ukraine) के मेटर्निटी वॉर्ड पर हुए रूसी हमले (Russian Attack) में एक नवजात शिशु की मौत हो गई.  रूस ने यूक्रेन के दो और नागरिक ठिकानों पर हमला किया. अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की (President Zelensky) ने रूस को "आंतकवाद" और "हत्या" का दोषी ठहराया. यूक्रेन की आपात सेवाओं ने बताया कि रूसी रॉकेट रात को दक्षिणी जापोरिझझिया क्षेत्र में विलनियांस्क क्षेत्र में एक इमारत से जाकर टकराए. इस ताजा हमले में एक मेडिकल फेसिलिटी को भी नुकसान पहुंचा. रूस यूक्रेन की जंग को अब 9 महीने बीत चुके हैं.   

Advertisement

यूक्रेन की आपात सेवाओं ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें दिख रहा है कि वो एक कमर तक मलबे में धंसे व्यक्ति को निकालने की कोशिश कर रहे हैं.  यूक्रेनी आपात सेवाओं के बयान में कहा गया, एक अस्पताल पर हुए रॉकेट हमले में मेटर्निटी वॉर्ड की दुमंजिला इमारत ध्वस्त हो गई."

Advertisement

आगे उन्होंने बताया कि, जिस समय यह हमला हुआ, इमारत में, एक नवजात शिशु, एक महिला और एक डॉक्टर मौजूद थे. हमले में बच्चे की मौत हो गई जबकि महिला और डॉक्टर को मलबे से बचा लिया गया. शुरुआती जानकारी के अनुसार, और कोई इस मलबे में नहीं दबा है.  

Advertisement

24 फरवरी को यूक्रेन में रूस का आक्रमण शुरू होने के बाद रूसी हमलों ने कई बार यूक्रेन के अस्पतालों को निशाना बनाया है.  

Advertisement
Featured Video Of The Day
Maharashtra : Ajith Pawar ने पेश किया बजट, Assembly Election से पहले बड़े एलान