'बांग्लादेश में शांति बहाल करने पर काम हो': शेख हसीना के तख्तापलट पर UK का बयान

बांग्लादेश में हुए तख्तापलट पर यूके के विदेश सचिव डेविड लैमी ने कहा कि पिछले दो हफ्तों में देश में बहुत हिंसा और जान-माल की हानि देखी गई है. ऐसे में बांग्लादेश में एक बार फिर शांति बहाल करने की जरूरत है और इसके लिए सभी पक्षों को मिलकर काम करना होगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins

बांग्लादेश में सोमवार को हुए तख्तापलट पर यूके के विदेश सचिव डेविड लैमी ने कहा, "बांग्लादेश में पिछले दो हफ्तों में बहुत अधिक हिंसा और जान-माल की हानि देखी गई है. वहां के सेना प्रमुख ने एक संक्रमणकालीन अवधि की घोषणा कर दी है". उन्होंने कहा, "ऐसे में सभी पक्षों को साथ में मिलकर काम करने की जरूरत है ताकि शांति बहाल की जा सके और स्थिति को नियंत्रित किया सके. साथ ही जान-माल को हो रहे नुकसान को रोका जा सके."

डेविड लैमी ने बांग्लादेश की स्थिति पर चिंता व्यक्त की

विदेश सचिव डेविड लैमी ने कहा, "ब्रिटेन चाहता है कि बांग्लादेश के शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक भविष्य को सुनिश्चित करने के लिए कार्रवाई की जाए. ब्रिटेन और बांग्लादेश के लोगों के बीच गहरे संबंध हैं और दोनों राष्ट्रमंडल के मूल्य साझा करते हैं."

तख्तापलट के बाद भारत पहुंची शेख हसीना

बता दें कि सोमवार को बांग्लादेश में तख्तापलट हो गया और इसके बाद शेख हसीना को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा और साथ ही देश भी छोड़ना पड़ा. ऐसे में शेख हसीना ढाका से सीधे अपने करीबी दोस्त भारत के पास शरण के लिए आ गईं. वह C-130 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट से ढाका से त्रिपुरा के अगरतला के रास्ते भारत पहुंचीं.

शेख हसीना कहां रुकी हैं इसकी किसी को जानकारी नहीं

शेख हसीना कल शाम को 6 बजे भारत के हिंडन बेसकैंप पहुंची थीं. यहां से सेना ने उन्हें किसी सुरक्षित जगह पहुंचाया था. शेख हसीना फिलहाल कहां रुकी हैं, इसके बारे में किसी के पास कोई जानकारी नहीं है. हालांकि, फिलहाल बड़ा सवाल यही बना हुआ है कि वह भारत में कितने वक्त तक रुकेंगी और यहां से वह कहां जाएंगी?

Featured Video Of The Day
Nitin Gadkari On Modi 3.0: पूर्ण बहुमत न होने से भी काम में कोई अंतर नहीं: Nitin Gadkari
Topics mentioned in this article