Rishi Sunak : "UK का PM बना तो यौन अपराधियों की आएगी शामत", महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा के लिए बताई योजना

ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने कहा, महिलाओं (Women) और लड़कियों (Girls) के खिलाफ यौन हिंसा (Sexual Violence) को राष्ट्रीय आपात स्तिथि (National Emergency) की तरह लिया जाना चाहिए जब तक इससे जीत ना लिया जा सके.  

Advertisement
Read Time: 23 mins
R
लंदन:

ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने वादा किया है कि वो ब्रिटेन (UK) में बच्चों (Children) और लड़कियों ( Young Women) को निशाना बनाने वाले गिरोहों को ढूंढ कर उन्हें ख़त्म कर देंगे. साथ ही इन गिरोहों के सरगनाओं को अधिकतम कारावास दी जाएगी. ऋषि सुनक ने कंज़रवेटिव पार्टी (Conservative Party) के लीडर और अगले ब्रिटिश प्रधानमंत्री (Next British PM) पद से लिए जारी अपनी कैंपेन में यह शपथ ली है. उनकी रेडीफॉरऋषि (Ready4Rishi) कैंपेन की टीम ने बुधवार शाम को कहा कि ऐसे गिरोहों के सदस्यों पर आपराधिक मुकदमे लगाए जाएगें और इसके केंद्र में शामिल लोगों को आजीवन कारावास की सजा दी जाएगी.  

यौन-अपराधियों पर सख़्त रवैया दिखाते हुए पूर्व वित्तमंत्री ने कहा कि वो कथित डाउन-ब्लाउज़िंग पर भी बैन लगा देंगे जिसमें महिलाओं की इच्छा के बिना महिलाओं के उपर से ब्लाउज़ के भीतर झांकती उनकी फोटो ली जाती है. इससे यौन-शोषण के अपराध को रोका जा सकेगा और उन्हें सज़ा दी जा सकेगी.   

ऋषि सुनक ने कहा, महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ यौन हिंसा को राष्ट्रीय आपात स्तिथि की तरह लिया जाना चाहिए जब तक इससे जीत ना लिया जा सके.  दो बेटियों का पिता होने के नाते, मैं चाहता हूं कि वो बिना किसी डर के शाम या रात को किसी दुकान तक टहलने जा सकें.  ऋषि सुनक स्कूल जाने वाली दो बेटियों अनुष्का और कृष्णा के पिता हैं. 

Advertisement

ऋषि सुनक ने कहा कि वित्त मंत्री के तौर पर उन्होंने रिकॉर्ड स्तर पर पीड़ितों का साथ दिया. साथ ही उन्होंने यौन अपराधियों के मुकदमों को लेकर पुलिस की नई प्रक्रिया बनाने में भी मदद की.  

Advertisement

ऋषि सुनक ने कहा, " प्रधानमंत्री के तौर पर मैं और आगे जाउंगा. अगर कोई किसी महिला की मर्जी के बिना उसकी निजी तस्वीरें लेकर उसे परेशान करता है, तो मैं इस आपराधिक जुर्म बनाऊंगा. मैं एक ऐसा समाज चाहूंगा जहां हमारी महिलाएं और लड़किया सुरक्षित महसूस करें. "

Advertisement

भारतीय-ब्रिटिश मूल के ऋषि सुनक इंफोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ती के पति हैं. उन्होंने कहा कि वो ब्रिटेन के नेशनल क्राइम एजेंसी (NCA) के साथ मिल कर एक टास्कफोर्स बनाएंगे जो ग्रूमिंग गैंग्स की गतिविधियों का पता लगा कर उन्हें खत्म कर देगी. 

Advertisement

ऋषि सुनक ने कहा कि अगर वो बोरिस जॉनसन की जगह चुने जाते हैं तो वो संदिग्धों को यह बताने पर मजबूर करेंगे कि उनके पास बच्चों की जानकारियां और फोन नंबर क्यों हैं. 

Featured Video Of The Day
Anti Naxal Operation: Narayanpur-Dantewada Border पर नक्सलियों का सफाया, शाह-साय के बीच हुई ये बात