CCTV और इंस्टाग्राम मैसेज के जरिए रेप के आरोपी भारतीय छात्र को ब्रिटेन की पुलिस ने किया गिरफ्तार

ब्रिटेन की पुलिस ने एक बयान में कहा कि घटना की सूचना मिलने के बाद से ही हम जिम्मेदार व्यक्ति की पहचान करने और महिला को न्याय दिलाने के लिए पूरी तरह से 100 प्रतिशत प्रतिबद्ध थे.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली :

भारतीय मूल के एक छात्र को ब्रिटेन में नशे में धुत्त और बेसुध महिला से बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, पीड़िता के साथ इंस्‍टाग्राम मैसेज के आदान-प्रदान और सिक्‍योरिटी कैमरे की फुटेज के आधार पर 20 साल के आरोपी भारतीय छात्र प्रीत विकल की पहचान की गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी की महिला के साथ मुलाकात पिछले साल एक क्‍लब में हुई थी और उसने महिला के साथ बलात्‍कार की बात कबूली है. 

पुलिस ने एक बयान में कहा कि घटना की सूचना मिलने के बाद से ही हम जिम्मेदार व्यक्ति की पहचान करने और महिला को न्याय दिलाने के लिए पूरी तरह से 100 प्रतिशत प्रतिबद्ध थे. ब्रिटेन की पुलिस ने उन गवाहों को धन्यवाद दिया जो सूचना देने के लिए एक सार्वजनिक अपील के चलते सामने आए और जांच में सहयोग किया. 

सीसीटीवी फुटेज में प्रीत विकल को पीड़िता को अपनी बाहों में और बाद में कंधों पर ले जाते हुए देखा गया. आरोपी महिला से तब मिला, जब वह कार्डिफ सिटी सेंटर में दोस्तों के साथ नाइट आउट पर थी. विकल उसे नॉर्थ रोड इलाके की एक जगह ले गया, जहां उसके साथ बलात्कार किया गया. 

रिपोर्टों में कहा गया है कि महिला को घर ले जाने के बाद प्रीत ने उसकी एक तस्‍वीर ली और उसे अपने दोस्तों को भेज दिया. 

पीड़ित ने इस घटना के फलस्‍वरूप खुद के मानसिक रूप से परेशान होने, नींद नहीं आने और अपराध की भावना महसूस करने के बारे में बताया है. 

20 साल के आरोपी ने 4 जून, 2022 को बलात्‍कार किया जाना स्‍वीकार किया है. 

ये भी पढ़ें :

* ब्रिटेन में भारतीय मूल के छात्र ने नशे में धुत लड़की से किया रेप, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्‍थे
* बुलेटप्रूफ जैकेट पहन ब्रिटिश PM ऋषि सुनक आव्रजकों पर छापों में हुए शामिल, 105 लोग गिरफ्तार
* क्‍या भारत-अमेरिका के गहराते संबंधों से पाकिस्तान परेशान है? PaK रक्षा मंत्री ने दिया ये जवाब

Advertisement
Featured Video Of The Day
BREAKING NEWS: Noida में Bhutani Group की बिल्डिंग में Elevator टूटा, हताहत होने की खबर नहीं