सऊदी अरब के जेद्दा में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास पर गोलीबारी, 2 लोगों की मौत

यह हमला बुधवार शाम 6 बजकर 45 बजे हुआ. कार में सवार एक शख्स जेद्दा में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास की इमारत के पास आकर रुका. इस शख्‍स के हाथ में गन थी. कार से बाहर निकलते ही इस शख्‍स ने ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दीं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
गोलीबारी में एक सुरक्षा गार्ड और एक बंदूकधारी की मौत हो गई(प्रतीकात्‍मक फोटो)
जेद्दा:

सऊदी अरब के जेद्दा शहर में स्थित अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के सामने गोलीबारी की घटना ने दूतावासों की सुरक्षा पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है. इस हमले में 2 लोगों की मौत हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि दूतावास की इमारत पर हमला करने वाला हमलावर भी गोलीबारी में मारा गया है. वहीं, सुरक्षाकर्मियों में से एक की भी मौत हो गई. 

अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के सामने गोलीबारी की घटना को लेकर मक्का पुलिस ने कहा कि घटना के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है. जांच शुरू हो गई है. हमलावर की पहचान होने की पुष्टि भी अभी तक नहीं की गई है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह हमला बुधवार शाम 6 बजकर 45 बजे हुआ. कार में सवार एक शख्स जेद्दा में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास की इमारत के पास आकर रुका. इस शख्‍स के हाथ में गन थी. कार से बाहर निकलते ही इस शख्‍स ने ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दीं. ऐसे में सुरक्षाकर्मियों को संभलने का ज्‍यादा मौका नहीं मिला, लेकिन सुरक्षा अधिकारियों ने स्थिति के अनुसार, उससे निपटने के लिए तुरंत कार्रवाई की. इस कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने हमलावर को मार गिराया.

इसे भी पढ़ें :-

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस हादसे में सैकड़ों लोगों की मौत का जिम्मेदार कौन? | Sach Ki Padtaal | UP
Topics mentioned in this article