दोनों देशों के बीच असीम संभावनाओं को परिभाषित करती है भारतीय-अमेरिकियों की सफलता : बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोग हमारे देशों के बीच एक सेतु बने हुए हैं जो प्रत्येक पीढ़ी के साथ और अधिक मजबूत होता जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

वाशिंगटन:

अमेरिका में रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों की प्रशंसा करते हुए राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरुवार को उपराष्ट्रपति कमला हैरिस सहित अपने प्रशासन में भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिकों के योगदान का उल्लेख किया. बाइडेन ने कहा कि भारतीय मूल के इन लोगों की सफलता की कहानियां अमेरिका और भारत के बीच असीमित संभावनाओं को परिभाषित करती हैं.

बाइडेन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अमेरिका की पहली राजकीय यात्रा के दौरान व्हाइट हाउस में उनका स्वागत करने के दौरान यह टिप्पणी की.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि परिवार और बड़ों के प्रति कर्तव्य, सभी लोगों के साथ सम्मान और सम्मान के साथ व्यवहार करना, आत्म-अनुशासन, कड़ी मेहनत, विश्वास और समुदाय के प्रति सेवा, साहस, सहनशीलता और सभी के लिए सार्वभौमिक अवसर उपलब्ध कराना जैसे मूल्यों पर आधारित विशेष बंधन से दोनों देशों के बीच एक विशेष संबंध बना है.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इसे भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोगों में देखता हूं, जो अमेरिकी जीवन के हर हिस्से को प्रतिबिंबित करता है और हमारे देशों के बीच एक सेतु बना हुआ है जो प्रत्येक पीढ़ी के साथ और अधिक मजबूत होता जा रहा है.''

बाइडेन ने कहा, ‘‘हम इसे अमेरिकी कांग्रेस में सेवारत भारतीय अमेरिकियों की रिकॉर्ड संख्या के साथ देखते हैं. हम इसे यहां व्हाइट हाउस में देखते हैं, जहां भारतीय समुदाय के गर्वित अमेरिकी हर दिन हमारे देश की सेवा करते हैं, जिसमें अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस भी शामिल हैं.''

गौरतलब है कि बाइडेन प्रशासन में भारतीय मूल के रिकॉर्ड 150 से अधिक लोग हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Topics mentioned in this article