Texas Mass Shooting : मरने का नाटक कर बचने वाली बच्ची ने बताई...उस दिन की भयावह दास्तां

"उसने...मेरी टीचर को "गुड नाइट" कहा और फिर उनके सिर पर गोली मार दी. और फिर उसने मेरे कुछ साथ के बच्चों पर गोली चलाई और फिर व्हाइटबोर्ड पर गोली चलाई." एक पहले से रिकॉर्ड किए गए इंटरव्यू में मियाह ने बताया.  

Advertisement
Read Time: 15 mins
मियाह ने अपनी मरी टीचर का फोन लेकर 911 पर डायल किया और पुलिस बुलाई  

अमेरिका में टेक्सास के स्कूल में हुई गोलीबारी (Texas School Shooting) में अपनी दोस्ता खून लगा कर मरने का नाटक करके बचने वाली 11 साल की लड़की ने अमेरिकी सांसदों (US Congress) को उस दिन के भयावह हादसे का आंखो देखा हाल बताया. टेक्सास के उवाल्दे स्कूल के रॉब एलिमेंट्री स्कूल (Robb Elementary School)  में चौथी कक्षा में पढ़ने वाली मियाह सेरिलो  (Miah Cerrillo) ने हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स की कमिटी को बताया कि जब उसके 19 साथी छात्र और दो शिक्षकों को एक टीनेजर बंदूकधारी ने पिछले महीने मार दिया था तब क्या हुआ था.   

उसने याद करते हुए बताया कैसे उनकी क्लास एक मूवी देख रही थी और फिर जब शूटर कमरे में घुसा तो वो कैसे अपनी  टीचर की डेस्क के पीछे और अपने बस्तों के पीछे छिपे.  

"उसने...मेरी टीचर को "गुड नाइट" कहा और फिर उनके सिर पर गोली मार दी. और फिर उसने मेरे कुछ साथ के बच्चों पर गोली चलाई और फिर व्हाइटबोर्ड पर गोली चलाई." एक पहले से रिकॉर्ड किए गए इंटरव्यू में मियाह ने बताया.  

"जब मैं बस्तों के पास गई तो उसने मेरी दोस्त को गोली मारी जो मेरे बिल्कुल बगल में थी और मुझे लगा कि वो कमरे में वापस आने वाला है. तो मैंने उसका थोड़ा खून लिया और अपने पूरे बदन पर लगा लिया."

मियाह ने याद किया कि कैसे वो बिल्कुल चुप रही, फिर उसने अपनी मरी टीचर का फोन लेकर 911 पर डायल किया.  

मैंने कहा, "हमें मदद चाहिए, और हमें अपने क्लासरूम में पुलिस की ज़रूरत है."

पुलिस जांच के घेरे में 

उवाल्दे में पुलिस की जांच हो रही है, क्योंकि यह सामने आया है कि करीब 12 अधिकारियों ने मियाह की क्लास के बाहर इंतजार किया और कुछ नहीं किया जबकि बच्चे अंदर मरे पड़े थे या मर रहे थे.  

मिया से पूछा गया कि वो हमले के बाद क्या होते देखना चाहती थी. उसने कहा, "मैं सुरक्षा बलों को देखना चाहती थी. मैं नहीं चाहती कि ऐसा फिर से हो."

मियाह... जिसके बयान के बाद कुछ सांसदों की आंखों में पानी भर आया...उसे अभी भी रात को डरावने सपने आते हैं और वह अपनी पीठ पर गोली के टुकड़ों की चोट से उबर रही है. उसके पिता मिगुएल कैरिलो ने यह जानकारी दी.  

Advertisement

उन्होंने कमिटी को बताया, " मियाह अब वो छोटी बच्ची नहीं रही जिसके साथ मैं खेलता था."

मियाह का बयान ऐसे समय आया है जब अमेरिकी संसद पर बढ़ती बंदूकों की हिंसा और खासकर भीड़ पर गोलीबारी के खिलाफ एक्शन लेने का दबाव बढ़ रहा है. 

मिया के स्कूल में हुआ नरसंहार और उससे कुछ दिन पहले बफेलो, न्यूयॉर्क के सुपरमार्केट में हुई बंदूक से हिंसा ने देश सकते में हैं. और इसके बाद बंदूक सुरक्षा के कानून में तुरंत सुधार की मांग की जा रही है.  

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jagannath Yatra 2024: जगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान Puri में Stampede जैसे हालात, एक शख्स की मौत, दर्जनों घायल
Topics mentioned in this article