स्‍वीडन की टेलीकॉम उपकरण निर्माता कंपनी Ericsson में भी छंटनी का दौर, 8500 कर्मचारियों को निकालेगी 

स्वीडिश कंपनी ने कहा है कि ज्‍यादातर कर्मचारियों की छंटनी 2023 की पहली छमाही में और शेष 2024 में होगी. कंपनी ने 2022 के आखिर में 860 मिलियन डॉलर बचाने की योजना को गति दी थी.  

Advertisement
Read Time: 5 mins
स्टॉकहोम:

टेलीकॉम उपकरण बनाने वाली कंपनी Ericsson ने शुक्रवार को कहा कि वह दुनिया भर में 8,500 नौकरियों में कटौती करेगी. यह कंपनी के लागत में कटौती लाने के कार्यक्रम का हिस्‍सा है, क्‍योंकि प्रतिकूल आर्थिक हालात खर्च पर लगाम लगाने के लिए प्रेरित करते हैं. कंपनी के पास 2022 के आखिर तक कुल 1,05,000 कर्मचारी थे. कंपनी ने पिछले साल 2022 की निराशाजनक कमाई के बारे में जानकारी दी थी. वैश्विक आर्थिक मंदी और बढ़ती महंगाई के चलते ऑपरेटरों ने नवीनतम 5G नेटवर्क को शुरू करने को लेकर खर्च करना कम कर दिया है.  

स्वीडिश कंपनी ने कहा है कि ज्‍यादातर कर्मचारियों की छंटनी 2023 की पहली छमाही में और शेष 2024 में होगी. कंपनी ने 2022 के आखिर में 860 मिलियन डॉलर बचाने की योजना को गति दी थी.  

प्रवक्ता जेनी हेडेलिन ने बताया, "हम कंपनी में विशेष रूप से संरचनात्मक लागतों के सरलीकरण और इसके अधिक कुशल बनने की क्षमता देखते हैं, लेकिन हम अपनी सेवाओं के वितरण, आपूर्ति, रियल एस्टेट और आईटी पर भी काम कर रहे हैं." उन्‍होंने कहा, "हमारा मानना ​​है कि कुल 8,500 पद प्रभावित होंगे."

एरिक्सन ने कहा कि 1,400 नौकरियां स्‍वीडन में गई हैं, जिसकी घोषणा इस सप्ताह की शुरुआत में ही कर दी गई थी. 

ये भी पढ़ें :

* नए सिरे से छंटनी की योजना बना रही फेसबुक की पेरेंट कंपनी Meta : रिपोर्ट
* बड़ी कंसल्टिंग फर्म मैककिंसे 2000 नौकरियां कम करेगी
* TCS का छंटनी का इरादा नहीं, स्टार्टअप कंपनियों से निकाले गए कर्मचारियों को करेगी हायर, जानें डिटेल्स

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
इज़रायल के Jet Fighters ने की Air Strike, फिर दहला Lebanon